मुंबई मेयर को धमकी, पत्र में लिखा 'दादा' से पंगा लिया तो अंजाम भोगना पड़ेगा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

मुंबई मेयर को धमकी, पत्र में लिखा 'दादा' से पंगा लिया तो अंजाम भोगना पड़ेगा

मेयर को मराठी में लिखा एक पत्र मिला है, इसमें अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्हें धमकी दी गई है। पत्र में किसी 'दादा' का जिक्र करते हुए कहा गया है कि यदि उनसे खिलवाड़ किया तो अंजाम भोगना पड़ेगा।


मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की धमकी दी गई है। उन्हें भेजे गए एक पत्र में कहा गया है कि 'दादा' से पंगा लिया तो उन्हें अंजाम भोगना पड़ेगा। मामले में पुलिस जांच कर रही है। शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर को पिछले साल भी धमकी दी गई थी।

पुलिस के अनुसार मेयर को मराठी में लिखा एक पत्र मिला है, इसमें अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्हें धमकी दी गई है। पत्र में किसी 'दादा' का जिक्र करते हुए कहा गया है कि यदि उनसे खिलवाड़ किया तो अंजाम भोगना पड़ेगा।
धमकी की सूचना मिलते ही मुंबई की भायखला पुलिस मेयर के निवास पर पहुंची व जांच शुरू की। पिछले साल मेयर को फोन पर धमकी दी गई थी। फोन करने वाले ने बताया था कि वह गुजरात के जामनगर से बोल रहा है। उसने जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद मेयर की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गुजरात से गिरफ्तार किया था।

शेलार की टिप्पणी के बाद मिली धमकी

पेडनेकर को ताजा धमकी एक भाजपा नेता की उनके बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर उठे विवाद के बीच मिली है। महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने मुंबई पुलिस आयुक्त से वर्ली में हाल ही में सिलेंडर विस्फोट के संबंध में भाजपा नेता आशीष शेलार की कथित टिप्पणी के बारे में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। आयोग की अध्यक्ष रूपाली चाकणकर ने ट्विटर पर कहा कि जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों द्वारा महिलाओं के बारे में 'अपमानजनक' टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस धमकी को शेलार के साथ विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।

2019 में चुनी गईं मेयर

पेडनेकर को नवंबर 2019 में निर्विरोध बृहन्मुंबई नगर निगम मेयर चुना गया था। तब भाजपा व शिवसेना के बीच गठबंधन था। बाद में यह गठबंधन टूटा और शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई है।

खबरों में आगे पढ़ें...