यहां बारात लेके निकला दूल्हा.. वहां घर पर धमकी चोरों की बारात.. 5 लाख के जेवर ले उड़े थे.. चोर - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

यहां बारात लेके निकला दूल्हा.. वहां घर पर धमकी चोरों की बारात.. 5 लाख के जेवर ले उड़े थे.. चोर

यहां बारात लेके निकला दूल्हा.. 
वहां घर पर धमकी चोरों की बारात..
5 लाख के जेवर ले उड़े थे.. चोर



जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर के रांझी थाना अंतर्गत बड़कू के बाड़े में बीती 13 दिसंबर को बारात लेकर गए दूल्हे के घर शातिर चोरों की बारात ने धावा बोल दिया। और बड़े ही इत्मीनान से पूरे घर की छानबीन करते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सीन कुछ ऐसा बना के इधर घर के सदस्य बारात का जश्न मना रहे थे और उधर घर में धमकी चोरों की बारात 5 लाख के सोने चांदी के जेवर और ₹50 हजार नकद मिलने का जश्न मना रही थी। पूरे इत्मीनान के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोर अपना बोरिया बिस्तर समेटते हुए घर से रवाना भी हो गए। इस पूरी वारदात के दौरान जाते जाते चोरों का मुखड़ा पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसके आधार पर ना केवल क्षेत्र में हुई इस बड़ी चोरी का खुलासा हुआ बल्कि पीड़ित परिवार को चोरी गए माल की वापसी भी संभव हो सकी।


रांझी पुलिस ने चोरों को पकड़ते हुए किया पांच लाख की चोरी का खुलासा

क्षेत्र में हुई इस बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए रांझी एसआई महिमा रघुवंशी ने बताया कि पीड़ित सुनील हरदाह ने रिपोर्ट लिखवायी थी कि ,वह अपनी बारात लेकर बड़कू के बाड़े बड़ा पथ्थर रांझी से दमोह नाका स्थित शिवनगर गया हुआ था। बारात के कार्यक्रम को निपटाने के बाद जब परिवार के कुछ सदस्य रात्रि में ही घर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि घर की खिड़की टूटी हुई थी। घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था और अंदर वाले कमरे में रखी अलमारी से सोने चांदी के जेवर कीमत 5 लाख रूपय एवं 50 हजार रुपये अज्ञात चोरों द्वारा चुरा लिए गए।


नाना नानी के कहने पर पड़ोसी नाती ने की थी चोरी

पीड़ित सुनील हरदोही की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर रांझी पुलिस में अज्ञात चोरों की पतासाजी के लिए टीम गठित कर सीसीटीवी के आधार पर चोरो की शिनाख्त की। मामले की तफ्तीश करते हुए रांझी पुलिस द्वारा क्षेत्र के अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जहा अपचारी बालक ने बताया कि अपनी नानी उषा कोरी,सुरेश कोरी के कहने पर ही हरषु कोरी और उसने मिलकर सुनील हरदाह के घर से चोरी की ।


नाना नानी गिरफ्तार मुख्य आरोपी फरार

रांची पुलिस द्वारा विवेचना के दौरान जुटाए गए साक्ष्य और जानकारी के आधार पर आरोपियों को दबोच ने की रणनीति तैयार की गई । चोरी की इस बड़ी वारदात को अंजाम देने वाली एक एक कड़ी को जोड़ते हुए रांझी पुलिस ने शुरुआत से ही गिरफ्तार किए गए अपचारी बालक की निशानदेही पर चोरी के लिए उकसाने वाले आरोपी उषा कोरी और सुरेश कोरी को उनके घर से गिरफ्तार किया। वही पुलिस की दबिश की भनक लगते ही वारदात का मास्टरमाइंड हरषु कोरी घर से फरार हो गया । जिसके संबंधित ठिकानों पर दबिश देते हुए सरगर्मी से तलाश की जा रही है।


5 लाख में से चार लाख के जेवरों की जब्ती
 50 हजार रुपये कर दिए थे खर्च 

रांझी थाना पुलिस ने इस बड़ी चोरी की वारदात को गंभीरता से लेते हुए बेहद कम समय में इस चोरी का खुलासा कर दिया है। चोरी की वारदात से जुड़े तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में है वही चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला मुख्य अभियुक्त मौके से फरार बताया जा रहा है। पुलिस गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों ने अपने पड़ोस में रहने वाले सुनील हरदाह के घर चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पीड़ित सुनील हरदाह के घर से चुराए गए 4 लाख कीमत के जेवर जब्त किए गए है।वही अरोपियो ने 50 हजार रुपये खर्च कर दिए।जहा बाकी चुराया हुआ माल हरषु कोरी के पास बताया जा रहा है जिसकी तलाश की जा रही है।

महिमा रघुवंशी-एसआई रांझी