समुद्री रास्ते से पाकिस्तान करवा रहा ड्रग्स की तस्करी... 400 करोड़ ड्रग्स सहित 6 तस्कर गिरफ्तार... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

समुद्री रास्ते से पाकिस्तान करवा रहा ड्रग्स की तस्करी... 400 करोड़ ड्रग्स सहित 6 तस्कर गिरफ्तार...

समुद्री रास्ते से पाकिस्तान करवा रहा ड्रग्स की तस्करी...
400 करोड़ ड्रग्स सहित 6 तस्कर गिरफ्तार...



नई दिल्ली

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हिंदुस्तान में जहर घोलने का कोई भी मौका छोड़ता नहीं है वह इसी फिराक में रहता है की इस तरह भारत में उत्पात मचाया जा सके इसी कड़ी में पाकिस्तान द्वारा समुद्री रास्ते से भारत देश के युवाओं को नशे में सराबोर करने 400 करोड़ की ड्रग्स भेजी गई लेकिन पाकिस्तान की इस साजिश को भी भारतीय नौसेना को गुजरात की एटीएस ने नाकाम कर दिया है। 


गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) और भारतीय तट रक्षक (ICG) के एक संयुक्त अभियान में कराची से छह चालक दल के सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही थी।अंतरराष्ट्रीय बाजार में जिसकी कीमत 385 से 400 करोड़ रुपये के करीब बताई जा रही है।


गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि गुजरात के जखाउ तट से भारतीय जल सीमा में देर रात इसे जब्त किया गया। 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त गुजरात के कच्छ जिले में जखाऊ तट से करीब 35 समुद्री मील की दूरी पर समुद्र के बीच में चलाए गए अभियान में नशीली दवाओं की जब्ती की गई। 


एटीएस अधिकारियों और आईसीजी टीम ने भारतीय जल क्षेत्र में छह चालक दल के सदस्यों के साथ पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव 'अल-हुसैनी' को पकड़ा है। जिसके जरिये गुजरात में ड्रग्स की बड़ी खेप भेजी जा रही थी, जिसे सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार जहाज पर 77 किलोग्राम हेरोइन मिली है जिसे सुरक्षाबलों ने जब्त कर लिया है। इस साल समुद्र के बीच में सबसे बड़ी जब्ती है। आगे की जांच के लिए नाव को जखाऊ तट पर लाया गया।


730 करोड़ के ड्रग्स पहले किए गए जब्त


इससे पहले सितंबर में गुजरात एटीएस ने समुद्र के बीच में एक अभियान में लगभग 35 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी और 18 सितंबर को सात ईरान नागरिकों को पकड लिया था। 

14 नवंबर को एटीएस ने मोरबी केजिंजुवाड़ा गांव में एक घर पर छापा मारा और 120 किलो ड्रग्स के साथ तीन लोगों कोपकड़ लिया। बाद में जांच के दौरान लगभग 11 लोगों को पकड़ गया और 730 करोड़ रुपये की कुल 146 किलोग्राम दवाएं जब्त की गई।