फ्रांस में फटा कोरोना बम 24 घंटे में 1 लाख संक्रमित - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

फ्रांस में फटा कोरोना बम 24 घंटे में 1 लाख संक्रमित

फ्रांस में फटा कोरोना बम
24 घंटे में 1 लाख संक्रमित




कोरोना का संक्रमण फिर यूरोप के देशों में तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन के बाद फ्रांस में भी।कोरोना की नई लहर देखने को मिली है। फ्रांस में एक दिन में रिकार्ड एक लाख चार हजार 6 सौ ग्यारह नए संक्रमित मिले हैं। इससे पहले यहां 94,124 नए मामले आए थे। कोरोना से शनिवार को यहां 84 लोगों की मौत हुई। 


फ्रांस में कोरोना की नई लहर के लिए ओमिक्रॉन को जिम्मेदार माना जा रहा है। एक साथ इतने लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों पर दबाव बढ़ गया है। इनमें अधिकतर ऐसे लोग हैं जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया था। फ्रांस में कोरोना के 16 हजार से अधिक मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से 3300 मरीज गंभीर हैं।


 फांस में अब तक कोरोना ने 1,22,500 से अधिक लोगों की जान ली है।ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिया है। उन्होंने देश में फैले कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए सोमवार को स्वास्थ्य रक्षा परिषद की बैठक बुलाई है। 


सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टल ने कहा है कि सरकार एक ऐसी प्रणाली को अपनाने का इरादा रखती है, जिसमें लोगों को जनवरी की शुरूआत में बार, रेस्तरां और सांस्कृतिक स्थलों में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता हो, ताकि कोरोना के प्रसार को धीमा करने में मदद मिल सके।


गौरतलब है कि फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने इस सप्ताह की शुरूआत में भविष्यवाणी की थी कि क्रिसमस से नए साल के दिन की अवधि के दौरान फ्रांस में ओमिक्रॉन से अधिक लोग संक्रमित होने लगेंगे। दूसरी ओर ब्रिटेन और इटली में भी ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन में सप्ताह भर में लगातार एक दिन के भीतर औसतन 1.20 लाख से ज्यादा नए मामले मिले हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एजेंसी को आशंका है कि अगले सप्ताह हर 10वां शख्स संक्रमित हो सकता है। अमेरिका में कोरोना मामलों की औसत संख्या 45 फीसद बढ़कर 1.79 लाख प्रतिदिन हो गई है।