क्रिकेट का सट्टा खिलाते 6 आरोपी गिरफ्तार... मोबाईल के माध्यम से रूपयों का दाव लगवाकर खिलाते थे.. ऑनलाईन क्रिकेट का सट्टा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

क्रिकेट का सट्टा खिलाते 6 आरोपी गिरफ्तार... मोबाईल के माध्यम से रूपयों का दाव लगवाकर खिलाते थे.. ऑनलाईन क्रिकेट का सट्टा

क्रिकेट का सट्टा खिलाते  6 आरोपी गिरफ्तार...
मोबाईल के माध्यम से रूपयों का दाव लगवाकर खिलाते थे.. ऑनलाईन क्रिकेट का सट्टा 



जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर पुलिस ने ऑनलाईन क्रिकेट का सट्टा खिलाने वाले 6 लोगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से कंप्यूटर, मोबाइल और अन्य सामग्री जप्त की है।  बताया जाता है कि ऑनलाईन सट्टा के माध्यम से लाखों रुपये का हो रहा था। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी गई है।

थाना बेलबाग में दिनंाक 14-12-21 की शाम विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति घोड़ा अस्पताल के पास अवैध रूप से आनलाईन क्रिकेट के चल रहे मैच में अवैध लाभ अर्जित करने के लिये अपने मोबाइल से रन , बॅाल एंव विकेट के आधार पर पैसे का दाव लगवाकर क्रिकेट का सट्टा खिला  रहा है सूचना पर मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश देते हुये घेराबंदी कर मुखबिर के बताये हुलिये के व्यक्ति को पकडा जिसने पूछताछ पर अपना नाम निर्भय सिंह उम्र 40 वर्ष निवासी मरारी मोहल्ला बालाघाट वर्तमान निवासी   शीतला माई घमापुर बताया जिसके पास से एक मोबाइल जियो कम्पनी का जिसके स्क्रीन पर व्हाटसएप गु्रप में क्रिकेट मैच के हार जीत का दाव लगा हुआ पाया जाने पर मोबाइल एवं क्रिकेट के सट्टे मंें अर्जित की गई राशि 510 रूपये जप्त की गई आरोपी ने पूछताछ पर बताया कि आनंद अग्रवाल निवासी विजयनगर द्वारा  किराये के फ्लैट विजयनगर में सट्टे का आन लाईन काम किया जाता है तथा वहंा पर और भी लोग काम करने वाले रहते हैं जो मोबाइल एंव लेपटॉप से सट्टे का काम एवं पैसों का लेन देन करते हैं ।

जानकारी मिलने पर मुस्कान सिटी फ्लैट नम्बर 301 विजयनगर में दबिश दी गई जहॉ 6 लोग मिले मिले,  एलईडी टीवी में आनलाईन बिग बैस लीग के चल रहे हावर्ट हरिकेन्स बनाम पर्थ स्कार्चर्स का लाईव प्रसारण चल रहा था तथा सभी अपने अपने मोबाइल एवं लेपटॉप को सीपीयू के माध्यम से आनलाईन क्रिकेट मैच पर रन, एवं गेद के आधार पर अवैध रूप से लाभ अर्जित करने हेतु क्रिकेट का सट्टा लगवा रहे थे।

                     पूछताछ पर सभी ने अपने नाम  1-आनंद उम्र 37 वर्ष निवासी अनमोल आसियाना फ्लैट नम्बर 402 विजय नगर, 2- अतुल मेश्राम उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम हैरया घाट वर्तमान पता मुस्कान सिटी फ्लैट नम्बर 301 विजयनगर, 3-अभय पाण्डे उम्र 30 वर्ष निवासी सरेखा मोहल्ला बालाघाट वर्तमान पता मुस्कान सिटी विजयनगर 4-अतुल मोहारे उम्र 19 वर्ष निवासी सरेखा कोसमी बालाघाट वर्तमान पता मुस्कान सिटी फ्लैट नम्बर 301 विजयनगर 5-मुकुल पालीवाल उम्र 21 वर्ष निवासी लखनादौन वर्तमान पता फ्लैट नम्बर 301 मुस्कान सिटी विजयनगर 6-राजदीप पाण्डे उम्र 31 वर्ष निवासी टीकमगढ बताये मौके से 2 नग टीसीएल कम्पनी की इलईडी 55 इंच की टीवी, एक एलजी कम्पनी का मॉनीटर एक सीपीयू डेल कम्पनी का, एक नग सीपीयू कूलर मास्टर कम्पनी का , एक लेपटॉप लेनेबो कम्पनी का, 1 नग हार्डडिस्क सोनी कम्पनी की 6 मोबाइल एवं नगदी 1900 रूपये  जप्त करते हुये उपरोक्त सभी के विरूद्ध धारा 4 क सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।


 *उल्लेखनीय भूमिका-* किक्रेट का सट्टा खिलवाते 7 सटोरियों को पकडने में उप निरीक्षक संध्या चंदेल प्रधान आरक्षक मनीष सिंह,   प्रभात सिंह,   सुनील सिंह, आरक्षक अटल जंघेला, सुतेन्द्र, सुनील पारधी, दीपक की सराहनीय भूमिका रही।