अमेरिका में बूस्टर डोज लेने वाले भी पॉजिटिव, भारत में कोरोना के इस वैरिएंट से 33 लोग संक्रमित - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

अमेरिका में बूस्टर डोज लेने वाले भी पॉजिटिव, भारत में कोरोना के इस वैरिएंट से 33 लोग संक्रमित

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से पैर पसारने लगा है। दिल्ली में एक और केस सामने आया है। देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है। मुंबई में ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने दो दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है।


अमेरिका में बूस्टर डोज ले चुके लोग भी संक्रमितओमिक्रॉन को लेकर अमेरिका से चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। बूस्टर डोज ले चुके लोग संक्रमित हो रहे हैं, नए वैरिएंट की चपेट में 58 फीसदी युवा आ गए हैं। अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने रिपोर्ट में खुलासा किया है। सीडीसी ने कहा, अब तक अमेरिका में ओमिक्रॉन के 43 मामले सामने आए हैं, इनमें से 34 लोगों को दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं, जबकि 14 लोग बूस्टर भी ले चुके हैं हालांकि, इनमें से 5 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने 14 या उससे कम दिन पहले ही बूस्टर डोज ली है।


जिम्बाब्वे से दिल्ली आया शख्स ओमिक्रॉन संक्रमित

दिल्ली में ओमिक्रॉन का दूसरा मामला सामने आया है। जिम्बाब्वे से दिल्ली आया शख्स संक्रमित पाया गया। जीनोम सिक्वेंसिंग में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। संक्रमित मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली में ओमिक्रॉन के दूसरे मामले मिलने के साथ ही भारत में यह आंकड़ा 33 पहुंच गया है।


559 दिन में कोरोना के एक्टिव केस सबसे कम

भारत में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। बीते 24 घंटे में 7,992 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 393 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 9, 265 लोग स्वस्थ्य हुए हैं। देश में कोरोना के एक्टिव केस में भारी कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, 93,277 सक्रिए मामले सामने आए हैं। यह 559 दिनों में सबसे कम है। वहीं, देश में टीकाकरण की बात करे तो अभी तक 131 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना की दोनों खुराकें लगाई गई हैं।



मुंबई में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में अभी तक 17 मामले सामने आए हैं। कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए सरकार अलर्ट हो गई है। उद्धव सरकार ने 11 और 12 दिसंबर को मुंबई में धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही रैली, जुलूस और मोर्च पर पाबंदी लगा दी है।


Omicron Cases LIVE: भारत में कोरोना के इस वैरिएंट से 33 लोग संक्रमित, अमेरिका में बूस्टर डोज लेने वाले भी पॉजिटिव

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से पैर पसारने लगा है। देश में अभी तक ओमिक्रॉन के 32 मामले सामने आए हैं। मुंबई में ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार सतर्क हो गई है। सरकार ने दो दिनों के लिए धारा 144 लागू कर दी है।