"द रियल बर्निंग ट्रेन" फिल्म नहीं जनाब.. हकीकत में धू-धू कर - ट्रेन में लगी आग.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

"द रियल बर्निंग ट्रेन" फिल्म नहीं जनाब.. हकीकत में धू-धू कर - ट्रेन में लगी आग..

 "द रियल बर्निंग ट्रेन"
फिल्म नहीं जनाब..
हकीकत में धू-धू कर - ट्रेन में लगी आग..



मुरैना-मध्यप्रदेश

सन 1980 के दशक में आई "द बर्निंग ट्रेन" नामक फ़िल्म आप सभी ने बखूबी देखी होगी और  जिसने देखी नहीं होगी वह इस पिक्चर के विषय में जानता तो जरूर होगा। फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना और धर्मेंद्र जैसे अदाकारो ने इस फिल्म को माने जीवंत ही कर दिया हो इस फिल्म में एक ट्रेन में आग लगने का दृश्य दिखाया गया है और यही दृश्य इस फिल्म का शीर्षक भी था सन 1980 के बाद एक बार फिर से द बर्निंग ट्रेन की यादें ताजा हो गई जब ट्रेन संख्या 20 848 दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस की दो बोगियों में अचानक आग लग गई देखते ही देखते आग अन्य बोगियों तक भी पहुंचने लगी तेज रफ्तार से चलती ट्रेन और धू-धू कर जल रहे डिब्बे जिसने भी देखें उनकी रूह कांप गई ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के मुरैना के नजदीक आने वाले हेतमपुर स्टेशन के पास गाड़ी संख्या 20 848 दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बोगियों में अचानक आग लग गई आपको बता दें कि यह ट्रेन उधमपुर से दुर्ग जा रही थी हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन रेलवे सहित दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और आग को काबू करने का प्रयास किया खबर लिखे जाने तक इस दुर्घटना में किसी भी तरह की जनहानि की सूचना नहीं मिली है।

For video news click here




यहां जानिए आखिरकार के डिब्बों में लगी थी आग

प्रत्यक्ष दर्शकों की मानें तो उन्होंने A1 - A2 कोच को आग की लपटों में घिरा देखा था जहां इनकोज के खिड़कियों के बाहर तक आग की लपटें निकल रही थी।


हत्या होने पर यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर बचाई अपनी जान


गौरतलब हो कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से चलकर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही इस ट्रेन के एसी कोच A-1 और A-2 में आग लगी है. ट्रेन में वैष्णोदेवी से लौट रहे तीर्थयात्री भी शामिल हैं. मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई है. इनमें कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं.  


यात्रियों के अनुसार, A1 कोच में लगी आग ने दूसरी बोगियों को भी कुछ मिनटों में अपनी चपेट में ले लिया और कोच धूं-धूं कर जलने लगे. गनीमत रही कि आग की सूचना पर समय रहते ट्रेन को रोक दिया गया, तब तक यात्री अपने अपने बोगियों से कूद चुके थे. हालांकि इस घटना में कई यात्रियों का कीमती सामान भी जलने की खबर है.   


ट्रेन में आग लगने की घटना का वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग की घटना कितनी भयावह है. हालांकि आग कैसे लगी, इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है.