2021 की सबसे चर्चित मुस्कुराती माता की मूर्ति के मूर्तिकार से विकास की कलम की मुलाकात.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

2021 की सबसे चर्चित मुस्कुराती माता की मूर्ति के मूर्तिकार से विकास की कलम की मुलाकात..

2021 की सबसे चर्चित मुस्कुराती माता की मूर्ति के मूर्तिकार से विकास की कलम की मुलाकात..




अमरवाड़ा सिंगौड़ी.


 अमरवाड़ा के सिंगोड़ी नगर में नवरात्र प्रारंभ होने पर नगर के मूर्तिकार पवन प्रजापति ने ग्राम सिंगोड़ी में माता रानी की एक से बढ़कर एक आकर्षक और मनमोहक दुर्गा प्रतिमाओं की मूर्ति को बनाया है जिसके आकर्षक स्वरूप को देखने के लिए आसपास के क्षेत्र से अनेक लोग पहुंच रहे हैं। जिले सहित आसपास के नरसिंहपुर, बैतूल, होशंगाबाद, सिवनी सहित विभिन्न जिलों में यहां की दुर्गा प्रतिमाएं पहुंची है। सिंगोड़ी के प्रसिद्ध मूर्तिकार पवन राजेंद्र प्रजापति ने बताया की कोरोना ने लोगों को जीना सिखा दिया है, किंतु बहुत से लोगों के परिवार के सदस्यों के खोने के चलते चेहरे में मायूसी देखने को मिलती है इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए मातारानी के मनमोहक हंसमुख चेहरे वाली दुर्गा प्रतिमा बनाई, ताकि लोग मूर्ति को देखकर अपने गमों को भूलकर छोटी सी जिंदगी को हंसी खुशी से बिताएं।

विकास की कलम के प्रतिनिधि मुकेश सूर्यवंशी से बातचीत के दौरान मूर्तिकार ने बताया कि यह सब मेरे माता-पिता के आशीर्वाद से और उनके द्वारा सिखाई गई कला के द्वारा आज मेरे द्वारा गणेश प्रतिमा, दुर्गा प्रतिमा, लक्ष्मी प्रतिमा सहित स्केच आदि अनेक प्रकार की कलाओं के माध्यम से क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जिसकी बधाइयां और मनमोहक प्रतिमा की वीडियो ओर फोटो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इंटरनेट मीडिया के कई प्लेटफार्मों पर हंसते हुए वाली दुर्गा प्रतिमा को देखने के लिए अनेक लोग सिंगोड़ी के प्रसिद्ध मूर्तिकार पवन प्रजापति के घर पहुंच रहे हैं। नवरात्र प्रारंभ होने पर हंसती हुई माता रानी की मनमोहक और सुंदर मूर्तियां बनाकर मूर्तिकार पवन प्रजापति ने लोगों का मन मोह लिया है, पूरे क्षेत्र में उसकी कला की प्रशंसा हो रही है।


  पवन प्रजापति मूर्तिकार



पेज