ग्राहक ने आर्डर किया था i-Fone.. डिब्बे से निकला साबुन... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

ग्राहक ने आर्डर किया था i-Fone.. डिब्बे से निकला साबुन...

 

ग्राहक ने आर्डर किया था i-Fone.. 
डिब्बे से निकला साबुन...




अगर आप भी ऑनलाइन खरीदारी करने के शौकीन है तो सावधान हो जाइए क्योंकि इन दिनों ई-कॉमर्स साइट पर ग्राहकों को लुभाने के लिए ताबड़तोड़ अवसरों की बरसात हो रही है लेकिन इसके पीछे की हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है आज हम आपको एक ऐसी घटना से वाकिफ कराने वाले हैं जहां ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले शख्स को ऐसा झटका लगा कि उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला


ग्राहक ने आर्डर किया था i-Fone.. 
डिब्बे से निकला साबुन...


आपको बता दें कि त्योहारों के मद्देनजर सभी ई-कॉमर्स साइट अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर चला रही है इसी कड़ी में ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने भी 3 अक्टूबर से अपनी बिग बिलीयन डे सेल शुरू की थी जोकि 3 दिन चलने पर 10 अक्टूबर को खत्म हो गई थी। इसी सेल का फायदा उठाते हुए एक कस्टमर ने एप्पल कंपनी के एक आईफोन का आर्डर दिया लेकिन कस्टमर को ऑनलाइन आईफोन खरीदना काफी महंगा पड़ गया दरअसल ग्राहक ने डील के दौरान फ्लिपकार्ट से iPhone 12 ऑर्डर किया था लेकिन जब उसके पास कोरियर आया तो उस बॉक्स के अंदर आईफोन की जगह साबुन की बट्टी नजर आई।

ग्राहक सिमरन पाल सिंह ने यह दावा किया है कि ऑनलाइन खरीदी के दौरान फ्लिपकार्ट ने उनके साथ धोखाधड़ी की है प्राप्त जानकारी के अनुसार सिमरन पाल सिंह के ₹53000 का आईफोन 12 आर्डर किया था लेकिन जब उन्हें डिलीवरी मिली तो मोबाइल फोन की जगह साबुन की बट्टी निकली इस पूरे वाक्ययऐ को लेकर सिमरन पाल सिंह ने काफी नाराजगी व्यक्त की है।


डिलीवरी ब्वॉय से कंफर्मेशन के बाद फ्लिपकार्ट ने मानी अपनी गलती


इस पूरे मामले को लेकर जब ग्राहक सिमरन पालने फ्लिपकार्ट में इस बात की शिकायत की तो मामले को गंभीरता से लेते हुए फ्लिपकार्ट कंपनी के प्रतिनिधि ने पूरे मामले को समझा इसके बाद फ्लिपकार्ट के प्रतिनिधि ने डिलीवरी ब्वॉय से जानकारी इकहठ्ठी की। जांच में पता चला की यह बॉक्स डिलीवरी से पहले ही ओपन हो चुका था । इस पूरे मामले में फ्लिपकार्ट में अपनी गलती एक्सेप्ट की और ऑर्डर कैंसिल कर के उपभोक्ता को उसकी रकम का भुगतान कर दिया गया है फ्लिपकार्ट की माने तो आगामी 3 दिनों के अंदर उपभोक्ता के अकाउंट में पूरी रकम रिफंड कर दी जाएगी।


विकास की कलम की अपने जागरूक पाठकों से अपील

विकास की कलम अपने जागरूक पाठकों से अनुरोध करती है कि वे ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान काफी सतर्क रहें क्योंकि जिस तरीके से डिजिटल युग में ऑनलाइन ऑफरो की बरसात की जा रही है ऐसे में ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी होने के मामले भी काफी बढ़ रहे हैं आप से अनुरोध है कि हमेशा किसी विश्वसनीय साइट से ही ऑनलाइन शॉपिंग करें। ताकि यदि कोई गड़बड़ी हो भी तो आप को आप का मुआवजा तत्काल मिल सके।