बार-बालाओं के साथ नृत्य करते.. कैमरे में कैद हुआ सहायक शिक्षक.. वीडियो हुआ वायरल... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

बार-बालाओं के साथ नृत्य करते.. कैमरे में कैद हुआ सहायक शिक्षक.. वीडियो हुआ वायरल...

बार-बालाओं के साथ नृत्य करते.. 
कैमरे में कैद हुआ सहायक शिक्षक..
वीडियो हुआ वायरल...




सार्वजनिक मंच पर , सहायक शिक्षक का रंगीन अंदाज

बार बालाओं के साथ ठुमके लगाने का वीडियो हुआ वायरल

अधिकारियों ने कही..जांच के बात

जांच उपरांत की जा सकती है कार्रवाई


कहते है कि गुरु के आचरण का उनके शिष्यों पर काफी गहरा असर पड़ता है। क्योंकि शिक्षा के साथ साथ बच्चे अपने गुरु को अपना आइडियल भी मानते है। और उनके जैसे बनने का प्रयास भी करते है। यही कारण है कि गुरु को सर्वदा मर्यादित रहकर अपने आचरण से एक मिसाल पेश करनी होती है। वो बात अलग है कि वे अपनी निजी जिंदगी में क्या करते है।लेकिन सार्वजनिक तौर पर एक शिक्षक को बेहद सलीके से पेश आना होता है। क्योंकि उनके कंधों पर आगामी युवा भविष्य की जिम्मेदारी होती है।हमारे धर्म ग्रंथो में गुरु के पद को काफी महत्वपूर्ण बताया गया है। और उनकी तुलना साक्षात परमेश्वर से की गई है।

"गुरु- गोविंद दोउ खड़े..काको लागू पाय।

बलिहारी गुरु आपनो..इति गोविंद दियो बताए।।"

लेकिन क्या हो जब इतने महत्त्वपूर्ण दायित्व को निभाने वाला व्यकित सार्वजनिक तौर पर कुछ ऐसी हरकत कर बैठे..जिससे गुरु की मर्यादा ही कलंकित हो जाय...

आज हम ऐसी ही एक घटना का जिक्र करने जा रहे है।जहां एक सहायक शिक्षक ने सार्वजनिक मंच पर कुछ ऐसी फूहड़ता परोसी की उनकी चारो ओर निंदा हो रही है।

मामला मध्यप्रदेश के सिवनी जिले से सामने आया है। जहां सिवनी में एक शिक्षक का रंगीन अंदाज देखने को मिला है। सिवनी के घँसौर ब्लाक अंतर्गत गोरखपुर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ सहायक शिक्षक श्यामवीर सिंह सिकरवार का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में शिक्षक सार्वजनिक मंच पर बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते नजर आ रहे है। यह पूरा वाक्या कल देर रात के वक्त गांव में आयोजित गणेश उत्सव के कार्यक्रम के दौरान का बताया जा रहा है। अधिकारीयो ने तेजी से वायरल हो रहे वीडियो को संज्ञान में लेकर जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।


 मनीष मिश्रा, बीआरसीसी घँसौर

वीडियो खबर के लिए क्लिक करें