रुपयों के लालच में कलयुगी बेटे ने की अपनी मां की हत्या - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

रुपयों के लालच में कलयुगी बेटे ने की अपनी मां की हत्या

रुपयों के लालच में कलयुगी बेटे ने की अपनी मां की हत्या 





आगर मालवा मध्य प्रदेश


किसी ने सच ही कहा है कि रुपया 100 विवादों की जड़ और हो भी क्यों ना... क्योंकि यह रुपया ही है जिसके चलते बरसों पुराना दोस्त भी चंद मिनटों में दुश्मन का रूप अख्तियार कर लेता है। इस संसार में घटित होने वाली सभी अपराधों की जड़ यह रुपया ही है। लेकिन क्या हो जब यह रुपया ही खून के रिश्ते के बीच आ जाए। आज हम आपको एक ऐसा ही वाक्या बताने जा रहे हैं जिसमें रुपयों की लालच के चलते एक बेटे ने अपनी ही मां का कत्ल कर दिया आइए जानते हैं की...

क्या वाकई में रुपयों की चमक के आगे खून के रिश्ते फीके पड़ जाते हैं।

मामला मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले से सामने आया है जहां ग्राम आमला में रहने वाली सुगन बाई के अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है।

दरअसल बीती रात ग्राम आमला निवासी सुगन बाई अपने ही कमरे में मृत पाई गई। मौका ए वारदात की बात की जाए तो मृतिका सुगन बाई अपने बिस्तर पर लेटी हुई थी और उसके शरीर को नायलॉन की रस्सी से बंधा हुआ पाया गया। प्रथम दृष्टया यह आभास हो रहा था कि किसी बाहरी व्यक्ति ने चोरी या लूट की नीयत से घर में प्रवेश किया और फिर सुगन बाई को उसी के बिस्तर में बंधक बनाते हुए उसकी हत्या कर दी । क्योंकि मामला हत्या से जुड़ा हुआ था। लिहाजा पुलिस ने पूरी घटना का बारीकी से विश्लेषण किया। और फिर परिवार जनों से पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस की पूछताछ में जो तथ्य निकलकर सामने आए हैं वह वाकई में चौंकाने वाले हैं।


एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया प्रकरण का 24 घंटे में खुलासा ।

पुलिस ने जांच में पाया कि महिला की हत्या सामान्य परिस्थितियों में नहीं हुई है । लिहाजा पूरे परिवार को शक के दायरे में लाते हुए सभी से अलग-अलग पूछताछ की गई । पूछताछ के दौरान उन्हें महिला के छोटे बालक दिनेश के द्वारा बताई गई जानकारी काफी संदिग्ध लगी। कड़ाई से पूछताछ करने पर दिनेश ने तोते की तरह पूरी वारदात को खुलकर पुलिस के सामने बयां किया।


बेटा ही निकला मां का कातिल

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जब मृतिका के छोटे बेटे दिनेश से सख्ती से पूछताछ की गई तो इस बात का खुलासा हुआ कि दिनेश ने ही बीती रात योजनाबद्ध तरीके से अपनी मां का कत्ल किया था। अपना जुर्म कुबूल करते हुए दिनेश ने बताया कि उसके सर पर काफी कर्ज हो गया था। जिसके चलते उसने कई बार अपनी मां से कुछ रुपयों की मांग की थी। बीते कई दिनों से वह अपनी मां से कुछ रुपयों की मांग कर रहा था लेकिन मां ने पैसे ना होने का हवाला देते हुए बात को टाल दिया। बीती रात दिनेश अपने कर्ज को चुकाने को लेकर काफी चिंतित था और इसी कशमकश में उसने अपनी मां से ₹10000 और हाथों में पहने हुए कंगन को मांगा। मां के मना करने पर दिनेश अपना आपा खो बैठा और हाथापाई पर उतर आया देखते ही देखते दिनेश के सर पर खून सवार हो गया और उसने नजदीक पड़ी नायलॉन की रस्सी से अपनी मां का ही गला घोट दिया।

पुलिस को गुमराह करने के लिए दिनेश ने चली चाल

आरोपी दिनेश ने हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद अपने ही मन से एक मनगढ़ंत कहानी रचने का फैसला किया। जिसके तहत उसने पहले तो अपनी मां को बिस्तर पर लिटाया और फिर नायलॉन की रस्सी से उसे बांध दिया ताकि लोगों को यह आभास हो सके की रात में कोई बाहरी व्यक्ति कमरे में लूट की नीयत से घुसा और फिर उसने महिला की हत्या की । लेकिन आरोपी बार-बार अपने बयान से मुकरता सा नजर आया जिसके चलते पुलिस को शक हुआ और फिर सारी वारदात का खुलासा हो गया बहरहाल आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में है।


आगर मालवा पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर