नोटों की बारिश करवाने वाला जालसाज बाबा गिरफ्तार - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

नोटों की बारिश करवाने वाला जालसाज बाबा गिरफ्तार

नोटों की बारिश करवाने वाला....
जालसाज बाबा गिरफ्तार





 उज्जैन मध्यप्रदेश



मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में वैसे तो कई महान संतों और पुजारियों का जमावड़ा बना होता है लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसे जालसाज भी हैं जो भोले भाले लोगों को ठगने के लिए बकायदा साधु संतों का भेष बना लेते हैं और फिर शुरू कर देते हैं अपने गोरखधंधे की दुकान.. धर्म की आड़ में भोले भाले लोगों को ठगना और अंधविश्वास के जाल में फंसाने का एक ऐसा ही अनोखा मामला उज्जैन जिले के महाकाल थाना में सामने आया है। जहां महाकाल थाना पुलिस ने नोटों की बारिश करने का झांसा देकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड बाबा को गिरफ्तार किया है।


शहर में भोले भाले लोगों को रुपये दुगने करने व नोटों की बारीस करने के नाम पर ठगी करने वाले एक शातिर बदमाश को पुलिस में गिरफ्तार किया जिस किसी साथियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है । पुलिस अधीक्षक महोदय सतेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देशन तथा  अति पुलिस अधीक्षक  अमरेन्द्र सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री पल्लवी शुक्ला के मार्गदर्शन में थाना महाकाल पुलिस द्वारा इंदौर के एक शातिर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है। महिला सहित दो अन्य की तलाश जारी है उल्लेखनीय है कि दिनांक-03/4/21 को फरियादी आशीष पिता जगदीश सुर्यवंशी निवासी विवेकानंद कालोनी जिला आगर को एक कथित तांत्रिक बाबा व उसके साथीयों द्वारा रुपये दुगने करने व नोटों की बारीश करने का झांसा देकर 5,50,000/- रुपये की ठगी की गई थी। आरोपीगण ने योजनाबद्ध तरिके से फरियादी को साढ़े पांच लाख रुपये लेकर रामघाट उज्जैन पर बुलाया और पूजा पाठ कराई तथा जलता दीपक नदी में छोड़ने के लिये भेजा और इस बीच मौका पाकर अपने अन्य साथी की मोटर सायकल पर सवार होकर - रुपये लेकर फरार हो गये। सूचना पर थाना महाकाल पर अपराध क्रमांक-182/21 धारा 420.34 भादवि का अज्ञात व्यक्ति सीम. न. 7440468206 के धारक व साथी के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया ।


घटना की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ट अधिकारीयों से प्राप्त दिशा निर्देशानुसार थाना प्रभारी मुनेन्द्र गौतम व उप निरीक्षक सालगराम द्वारा सायबर सैल की मदद से उक्त प्रकरण के आरोपीगणों को चिन्हीत किया गया। उक्त घटना में मदीना नगर इंदौर निवासी बाबा व उसके अन्य साथी व एक महीला साथी को चिन्हीत किया गया। विवेचना के दौरान घटना में बाबा के 03 साथी जिनमें 01 इंदौर 01 उन्हेल व 01 हरदा के निवासी है को गिरफ्तार किया गया है। महिला साथी की तलाश जारी  बाबा व उसके साथीयों द्वारा इस प्रकार की घटना अन्य जगह भी गई है इसकी पतारसी की जा रही है। घटना में ठगी गई राशि बरामदगी की कार्यवाही जारी  है। बाबा अपने पास राष्ट्रीय चैनल का प्रेस का परिचय पत्र भी रखता है। अपने मोबाइल फोन पर सोश्यल मिडीया स्टेटस व डीपी पर अपने आप को राष्ट्रीय चैनल का संवाद दाता होना प्रचारित करता है।


श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उक्त घटना के आरोपीगणों की गिरफ्तारी के लिये नगद इनाम देने की बात कही

 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह