जिला प्रशासन और नगर निगम जबलपुर के संयुक्त तत्वधान में निकली डेंगू के प्रति जन जागरूकता रैली... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

जिला प्रशासन और नगर निगम जबलपुर के संयुक्त तत्वधान में निकली डेंगू के प्रति जन जागरूकता रैली...

जिला प्रशासन और नगर निगम जबलपुर के संयुक्त तत्वधान में निकली डेंगू के प्रति जन जागरूकता रैली...





जबलपुर म.प्र

जबलपुर शहर इन दिनों पूर्ण रूप से डेंगू की चपेट में है शायद ही ऐसा कोई परिवार बचा हो जिसका एक न एक सदस्य मौसमी बुखार से संक्रमित ना हो। शहर के शासकीय एवं प्राइवेट अस्पतालों की बात करें तो सभी के बिस्तर ऐसे मरीजों से भरे पड़े हैं इस दौरान जिले का स्वास्थ्य अमला और जिला प्रशासन के अधिकारी बकायदा जमीनी स्तर पर उतर कर ना केवल इस संक्रमण की रोकथाम के लिए दवाओं का छिड़काव करवा रहे हैं बल्कि आमजन में इस संक्रमण  से बचाव प्रति जागरूक भी कर रहे हैं।


जिला प्रशासन द्वारा संचार के कई माध्यमों से आम लोगो को डेंगू के प्रति जागरूक किया जा रहा है।  डेंगू जैसी घातक बीमारियों के प्रति लोगो में जागरूकता लाने के उद्देश्य से नगर निगम जबलपुर और जिला प्रशासन द्वारा एक जागरूकता रैली का आयोजन किया  गया । जिसमे लोगो को डेंगू के प्रति जागरुक किया गया। आपको बता दे की डेंगू की दस्तक घर घर देखी जा रही है। जिसके कारण लोगो को मन में भय का भी माहौल है। जागरूकता रैली निकालने के लोगो में  डेंगू के जागरूकता बढ़ेगी।