विद्युत मंडल के रवैये से नाराज ठेकेदारों ने मंडल कार्यालय में किया आमरण अनशन - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

विद्युत मंडल के रवैये से नाराज ठेकेदारों ने मंडल कार्यालय में किया आमरण अनशन

विद्युत मंडल के रवैये से नाराज ठेकेदारों ने
मंडल कार्यालय में किया आमरण अनशन




जबलपुर म.प्र

 मध्यप्रदेश विद्युत मंडल में एक लाख संविदा निविदाकारों को सौभाग्य योजना के अंतर्गत कार्य करने का भुगतान न होने से परेशान ठेकेदारों ने मध्यप्रदेश विद्युत मंडल तरंग हाल के पास आमरण अनशन पर बैठे गए है। ठेकेदारों का कहना है की ढाई साल पहले उन्होंने सौभाग्य योजना के तहत मंडला, सीधी डिंडोरी और सिंगरौली विद्युत  मंडल का कार्य किया था लेकिन इतने सालो बाद भी उनका  भुगतान नहीं किया जा रहा है जिसके कारण ठेकेदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  ठेकेदारों का कहना है की कई बार भुगतान के बारे में अधिकारीयों से कहा गया लेकिन उनका भुगतान नहीं किया जा रहा है जबकि सौभाग्य योजना के अंतर्गत लगाये गये ट्रांसफार्मर और लाईनों से विभाग को राजस्व का लाभ मिल  रहा है। 


ठेकेदारों का कहना है कि अगर समय रहते अगर उनका भुगतान नहीं किया तो आने वाले दिनों में वो उग्र प्रदर्शन करने हेतु बाध्य होंगे। आपको बता दे की सौभाग्य योजना की शुरुआत 25 सितम्बर 2017 को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर की गई थी। सौभाग्य  योजना के माध्यम से देश के हर घर तक बिजली पहुंचाना इसका उद्देश्य था।  उत्तर प्रदेश ओडिशा जम्मू कश्मीर झारखण्ड दिल्ली बिहार मध्यप्रदेश जैसे राज्यों में सभी गाँवो में बिजली पहुंचना इस योजना का उद्देश्य था। 

राजेश गुप्ता -- अध्यक्ष मध्यप्रदेश कांट्रैक्टर असोसिएशन जबलपुर