दो लाख के जेवरात नगद राशि उड़ाने वाले शातिर चोरों को 24 घंटे के भीतर धर दबोचा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

दो लाख के जेवरात नगद राशि उड़ाने वाले शातिर चोरों को 24 घंटे के भीतर धर दबोचा

दो लाख के जेवरात नगद राशि उड़ाने वाले शातिर चोरों को 24 घंटे के भीतर धर दबोचा



*एक पखवाड़े में छपारा पुलिस ने गंभीर मामलों में कारवाही में दिखाई तत्परता*

*गौरव चाटे और टीम की हो रही प्रशंसा*

*हत्या और दो बड़ी अलग-अलग चोरी की वारदातों का किया खुलासा*


छपारा- हासिम खान

एक पखवाड़े में छपारा पुलिस के हाथ चीन बड़े मामलों को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है थाना प्रभारी गौरव चाटे की टीम ने तीन अलग-अलग वारदातों का खुलासा किया है। उनकी नगर में प्रशंसा हो रही है। बताया जाता है कि छपारा के संजय कॉलोनी स्थित एक सूने मकान में अज्ञात चोरों द्वारा घर से सोने चांदी के जेवर  करीब के और नगद 30 हजार रूपये  और एक मोटर पंप अज्ञात चोर ले उड़े थे । जिसको लेकर संजय कॉलोनी निवासी राकेश नागवंशी ने 5 जून को छपारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसके बाद थाना प्रभारी ने घटना का प्रकरण दर्ज छपारा थाना पुलिस स्टाफ की टीम बनाकर पतासाजी करने में जुटा दिया जिसमें छपारा पुलिस को इस चोरी की वारदात को खुलासा करने में बड़ी हाथ लगी 24 घंटे के भीतर संजय कॉलोनी में हुई चोरी के आरोपियों को धर दबोचा जिनके पास से 2 लाख रूपये  कीमत के जेवरात और 30हजार रूपये का माल मशरूका को गिरफ्तार कर जप्ता  किया गया है। इस चोरी को वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी संजय कॉलोनी के बताए जा रहे हैं आरोपी आकाश उर्फ उइके,  शेख  समीम उर्फ भूमका, फरार आरोपी श्रीराम उर्फ कालू डेहरिया फरार बताया जा रहा है। आरोपी की तलाश मे पुलिस ड्यूटी है इसी तरह साकार सिटी स्थित निर्माणाधीन मकान अंतराम गौतम द्वारा छपारा थाना में 24 अप्रैल और 25 अप्रैल की मध्य रात्रि को उनके निर्माणाधीन मकान में हुई चोरी की वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी उनके निर्माणाधीन मकान में  लगाए जा रहे लोहे की सरिया अज्ञात चोरों ने ले उड़े हैं।  जिसकी कीमत 30,000 रुपए है जिस पर टीम गठित कर मामले की पड़ताल शुरू करें तो पुलिस ने इस घटना में शामिल आरोपियों को धर दबोचा आरोपियों के पास से लोहे की सरिया और चोरी में इस्तेमाल की गई कमांडर जीप को जप्त किया है। कुल माल मशरूका चोरी में इस्तेमाल किए गए वाहन और सरिया   दो लाख रुपये 80 हजार रूपये का मशरूका आरोपियों से जप्त किया गया है। इस मामले में थाना प्रभारी और उनकी टीम में  मुखबिर सूचना तंत्र से  पतासाजी लगाते हुए पुलिस ने आरोपी नागेश पिता रामशंकर नागेश उम्र 19 साल निवासी डॉक्टर कॉलोनी छपारा नीरज पिता शंकरलाल भोर निवासी तिंषा और उम्र 22 साल नीलू पिता उदय जोगी उम्र 35 साल निवासी इरीगेशन कॉलोनी एवं अविनाश उर्फ नेराम पिता उमेश सैयाम उम्र 25 साल निवासी माता वार्ड लोहे की सरिया और वाहन माशरूका इन आरोपियों से जप्त किया गया है। 

इसी तरह वैनगंगा नदी के किनारे वृद्ध महिला की हत्या उसकी झोपड़ी में कर दी गई थी जिस वारदात को छपारा पुलिस टीम ने 3 घंटे के भीतर सुलझा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां आरोपियों को जेल भेज दिया गया थाना प्रभारी गौरव चाटे की टीम द्वारा सभी घटनाओं को खुलासा करने में पखवाड़े भर में बड़ी कामयाबी मिली है जिस पर थाना प्रभारी गौरव चाटे का कहना है पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक और अनुविभागीय अधिकारी लखनादौन के मार्गदर्शन में सभी कारवाही की गई हैं उन्होंने कहा कि थाना क्षेत्र में प्राथमिकताएं अपराध रोकना है। साथ ही किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधियों पर अंकुश लगाना है। अपराधियों में भय और आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना है। इन घटनाओं को तत्परता से समझाने में छपारा पुलिस टीम की प्रशंसा की जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर भी दर्जनों कारवाही की गई हैं। घटना के इन मामलों को सुलझाने में थाना प्रभारी गौरव चाटे उप निरीक्षक एच .डी सनोरिया उप निरीक्षक कोमल टोप्पो संजय सिंह ठाकुर एसआई मिलन मरावी जयेंद्र बघेल राजेंद्र कटरे नंदू उइके रामनरेश आरक्षक अनीता ने उत्कृष्ट भूमिका निभाते हुए संजय कॉलोनी में हुई चोरी की वारदात का खुलासा किया है।