लुटेरी दुल्हनों की गैंग का पर्दाफाश कहीं आप भी तो नहीं हुए इनके शिकार - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

लुटेरी दुल्हनों की गैंग का पर्दाफाश कहीं आप भी तो नहीं हुए इनके शिकार

लुटेरी दुल्हनों की गैंग का पर्दाफाश
कहीं आप भी तो नहीं हुए इनके शिकार




गुना-मध्यप्रदेश


एक सुंदर सी दुल्हन पाने का सपना हर नौजवान देखता है खास तौर पर ऐसे लोग जोकि किसी कारणवश विवाह नहीं रचा पाए उनके लिए शादी का सुंदर सपना साकार करना ही प्रथम प्राथमिकता होती है लेकिन इन सबके बीच उन्हें पता भी नहीं होता कि वे जिस शादी के बंधन को जिंदगी भर निभाने का सपना देख रहे थे वह महज कुछ ही घंटों के बाद एक हसीन धोखे में तब्दील हो जाएगा। लोगों को ठगने और उनके साथ धोखाधड़ी करने वाली एक ऐसी ही लुटेरी  दुल्हन गैंग मध्यप्रदेश में काफी सक्रिय है जो कि लोगों के साथ लाखों रुपए की ठगी कर रातो रात चंपत भी हो जाते हैं।


मध्य प्रदेश की गुना पुलिस में ऐसी ही लुटेरी दुल्हनों की कहानी का पर्दाफाश किया है । आपको बता दें कि इस गैंग ने अब तक दर्जन भर से भी ज्यादा लोगों के साथ शादी की ठगी का खेल खेला है और उनकी इज्जत तार-तार की है।

 काफी मशक्कत के बाद यह अंतर राज्य लुटेरी दुल्हन गैंग पुलिस के हत्थे चढ़े हालांकि ये इतने शातिर हैं कि कई बार पुलिस को भी चकमा देकर अपने झांसे में ले चुके हैं गौरतलब हो कि इस गिरोह के सदस्य शादी के नाम पर लोगों से लाखों रुपए की वसूली करते हैं और फिर सुहागरात की रात में इनके गैंग की सदस्य जोकि दुल्हन का रोल अदा कर रही होती है घर के बाकी बचे रुपए पैसों पर हाथ साफ करते हुए फरार हो जाती है। लेकिन इस बार इस गैंग की चालबाजी पुलिस के सामने कामयाब नहीं हो पाई और पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में इस गिरोह का पर्दाफाश किया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस गिरोह में पांच से छह सदस्यों की भूमिका बहुत अहम होती है इनमें से एक बिचौलिया बनकर लड़का पक्ष और लड़की पक्ष के बीच मुलाकात है करवाता है इसके बाद लड़की पसंद आने पर शादी की बातचीत आगे बढ़ाई जाती है शादी करने के एवज में कुछ रकम लड़की वालों को दी जाती है और बकायदा बिचौलिया अपना कमीशन भी लड़के वालों से लेता है इसके बाद पूरे रीति रिवाज से शादी की जाती है इस गिरोह की ही सदस्य जो की दुल्हन बनकर लड़के के घर जाती है मौका पाकर उस घर से सोना चांदी एवं नकद पैसों पर हाथ साफ करते हुए वहां से भाग जाती है और उसके बाद यह गिरोह फिर किसी ने मुर्गे की तलाश करने लगता है।


पीड़ित ने लगाई एसपी से गुहार फिर दूल्हा बनकर पुलिस ने शिकारियों का किया शिकार...


प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी राजीव कुमार को एक पीड़ित व्यक्ति ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी वाली शादी की व्यथा सुनाई। एसपी ने गंभीरता से लिया और उस गैंग का खुलासा करने में अपनी टीम जुटाई। शहर में घूम रही लुटेरी दुल्हनों की गैंग को  अपने कब्जे में लेने के लिए पुलिस अधीक्षक के आदेश अनुसार एक आरक्षक को दूल्हा के लिए तैयार किया और उस गैंग बुलाया गया शादी तय हुई 01 लाख 20 हजार रुपए में झूठी शादी रचाते हुए  बड़े ही होशियारी से इस लुटेरी गैंग को हिरासत में लिया गया