पेंशनर यूनियन की बैठक हुई संपन्न इन प्रमुख मुद्दों पर की गई चर्चा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

पेंशनर यूनियन की बैठक हुई संपन्न इन प्रमुख मुद्दों पर की गई चर्चा

पेंशनर यूनियन की बैठक हुई संपन्न...
 इन प्रमुख मुद्दों पर की गई चर्चा...





जबलपुर(म.प्र)

 मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में पेंशनर यूनियन (पंजीयन क्रमांक 22 231) के पदाधिकारियों की एक विशेष बैठक शहर के सिविक सेंटर क्षेत्र में आयोजित की गई इस बैठक के दौरान पेंशनर यूनियन के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान पदाधिकारियों ने यूनियन की मांगों को लेकर सरकार के जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों तक अपनी बात पहुंचाने की रणनीति तैयार की..




बैठक में उठाए गए मुद्दों की जानकारी देते हुए पेंशनर एसोसिएशन के राज्य प्रवक्ता मोहन अग्रवाल जानकारी देते हुए बताया कि पेंशनर्स ने बैठक में 5%डीए राहत वर्ष 2019 के आदेश शीघ्र जारी करने हेतु मध्य प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री महोदय को मांग पत्र दिए जाने का निर्णय लिया।




राज्य के पेंशनर्स को विगत 2 वर्ष से लंबित 5 % डीए जुलाई 2019 का नहीं दिए जाने पर गंभीर रोष व्यक्त करते हुए यह निर्णय लिया गया कि 10 जून 2021 के पश्चात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री महोदय को एक मांग पत्र संभागीय आयुक्त महोदय के माध्यम से भेजे जाने का निर्णय लिया गया हैं जिसमें मांग की गई हैं की जुलाई 2019 से 5%डीए सहित संपूर्ण एरियज के साथ यथाशीघ्र भुगतान कराया जाए । 


साथ ही राज्य के कोविड-19 से प्रभावित होकर मृत पेंशनर्स एवं उनके परिवार को राज्य के कर्मचारियों के समान रुपया 500000 की सहायता दी जाए ताकि प्रभावित परिवार को कुछ राहत मिल सके।


 बैठक में यह रहे मौजूद

संगठन के पदाधिकारी अध्यक्ष श्री एचपी उरमालिया ,शेष मणि पांडे,गौरी शंकर पांडे, मोहन अग्रवाल, विजय चौकसे, दिनेश चौधरी ,मध्य प्रदेश विद्युत मंडल ,एसपी शुक्ला, नरेश तिवारी ,आर एस कनौजिया , बी आर नामदेव, राधा रमण तिवारी, बीएसपी गौर ,श्रीमती पुष्पा राजपूत, आर एस पांडे ,आदि ने मध्यप्रदेश शासन से शीघ्र आदेश जारी कराने की मांग की है।


एचपी उरमलिया 

अध्यक्ष 

पेंशनर्स एसोसिएशन जबलपुर मध्य प्रदेश