वैक्सीन में जहर मिलाकर हमे लगा दीजिए साहब जानिए आखिर क्यों..? मौत की भीख मांग रहा यह परिवार - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

वैक्सीन में जहर मिलाकर हमे लगा दीजिए साहब जानिए आखिर क्यों..? मौत की भीख मांग रहा यह परिवार



वैक्सीन में जहर मिलाकर हमे लगा दीजिए साहब
जानिए आखिर क्यों..? 
मौत की भीख मांग रहा यह परिवार..




सरकार लॉकडाउन पर लॉक डाउन बढ़ाती जा रही है। और इधर गरीब जनता की हालत बद से बदतर होती जा रही है हालांकि प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने देश की गरीब जनता के लिए पर्याप्त राशन दिए जाने की बात कही है जिसके अनुसार गरीब जनता को 3 माह का राशन निशुल्क प्रदान किया जा रहा है लेकिन सरकारी आदेशों की जमीनी हकीकत काफी भयावह होती है। बड़े-बड़े ऐसी दफ्तरों से आदेश तो निकल जाते हैं लेकिन गरीब की झोपड़ी तक पहुंचते-पहुंचते यह आदेश इतने धुंधले हो जाते हैं की  उचित हितग्राही तक पहुंच ही नहीं पाते। लॉकडाउन में अपनी जमा पूंजी गंवा देने के बाद के परिवार ने कुछ ऐसे बयान दे दिए जिससे सरकारी तंत्र की योजनाओं घोषणाओं और वादों की हकीकत बयां हो गई।


कहां का है यह पूरा मामला

मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है जहां पर खुद की बदहाली से परेशान होकर एक परिवार ने वैक्सीन में ही जहर मिला कर मार दिए जाने की मांग की है। लंबे पढ़ रहे लॉकडाउन के बीच गरीब जनता द्वारा बचाई गई रही सही जमा पूंजी भी आप परिवार के भरण-पोषण में स्वाहा हो चुकी है। और अब हालात यह हो चुके हैं कि परिवार के भरण-पोषण तक में दिक्कतें आने लगी है यही कारण है कि पूरे देश में गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर करने वाले परिवार काफी बेबस नजर आ रहे हैं ना पास में पैसा है और ना किसी प्रकार की कोई मदद मिल रही है। 

 बस यही कारण है कि यह परिवार वैक्सीन में जहर डालकर हमें लगा दीजिए साहब की गुहार लगा रहा है ।यह किसी एक परिवार के हालात नहीं है राजधानी में और देश में ना जाने कितने ऐसे लोग हैं जो ऐसे हालातों से गुजर रहे।


यह परिवार राजधानी भोपाल के बाग मुगलिया क्षेत्र का है ऐसे कई लोग वहां पर और राजधानी भोपाल में कई मौजूद हैं जो लगातार सड़कों पर भटक रहे हैं रोटी की आस में पर इन्हें मिल रहा है सिर्फ आश्वासन


देखिए क्या कह रहा है परिवार

 सुनिए इनके दर्द की दास्तान