समाजसेवी रामजियन सिंह ने बांटी एक हजार स्टीम मशीन भाप से भागेगा...कोरोना.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

समाजसेवी रामजियन सिंह ने बांटी एक हजार स्टीम मशीन भाप से भागेगा...कोरोना..

समाजसेवी रामजियन सिंह ने बांटी  एक हजार स्टीम मशीन
भाप से भागेगा...कोरोना..




( हाशिम खान -सिवनी-छपारा )

छपारा- तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस से बचने के लिए डॉक्टरों के अनुसार सलाह दी जाती है दवाइयों के साथ-साथ भाप स्टीम लेना आवश्यक है भाप स्टीम लेना कोरोना जैसी बीमारी से बचने के लिए काफी कारगर साबित हुआ है। इसी बात को क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दृष्टिगत रखते हुए समाज सेवक रामजियन सिह स्टीम मशीन क्षेत्र वासियो के लिए भेजी थी, जिसका वितरण पूर्व केवलारी विधायक रजनीश सिंह द्वारा किये गया।


बताया जाता है कि पूर्व विधायक ठाकुर रजनीश सिंह के चाचा रामजियन सिंह गृह ग्राम बर्रा के आसपास के इलाके के ग्रामीणों को एक हजार स्टीम मशीन अपने जबलपुर निवास से बर्रा भेजी गई रामजियन सिंह  ने ठाकुर रजनीश सिंह पूर्व विधायक एवं कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा बर्रा के आसपास के ग्राम बर्रा, बिछुआ, पिपरिया, सादक सिवनी, खैरी, बड़े छपारा ग्रामों में प्रत्येक घर में यह मशीन ठाकुर रजनीश सिंह स्वयं ने पहुंचकर लोगों को वितरित किया, साथ ही उन्होंने लोगों ने कोरोनावायरस जैसी महामारी से बचने के लिए जो गाइडलाइन बताई गई है उसके बारे में लोगों को जानकारी देते हुए अवगत कराया और उन्होंने कहा कि इस बीमारी से संबंधित किसी भी तरह के लक्षण यदि दिखाई देते हैं तुरंत इलाज कराएं और उन्होंने भाप लेने वाली स्टीम मशीन मशीन का प्रयोग कैसे करना है और उसे भाप किस तरह लेने हैं, उसकी भी जानकारी लोगों को दी ।

और उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए हमें सबको मिलकर एक दूसरे को साथ देना होगा और एक दूसरे की मदद करते हुए इस महामारी से हम जंग जीत सकते हैं। उन्होंने बताया कि चाचा रामजियन सिंह जी के द्वारा लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए यह मशीन लोगों के लिए भेजी है जिसका वह उपयोग करते हुए अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख सकते हैं।

गौरतलब है कि रामजियन सिह पूर्व त्रि-विभागीय मंत्री रहे स्वर्गीय हरवंश सिंह के छोटे भाई हैं जो कि समय समय पर सिवनी जिले में समाज सेवा के कार्य करते रहते है, उनके द्वारा विगत दिवस कोरोना संक्रमण से बचाव के क्षेत्रवासियों के लिए एक हजार स्टीम मशीन अपने निवास जबलपुर से एक प्राइवेट वाहन में भेजी गई जिनके द्वारा मशीन से भाप लेने के संबंध में अपील की गई है घर का प्रत्येक सदस्य दिन में दो बार भाप ले नाक से भाप लेकर मुंह से छोड़े फिर पुनः  मुंह से लेकर नाक से छोड़े एक व्यक्ति के इस्तेमाल के बाद मशीन को साफ कर ले इसके बाद ही मशीन दूसरा व्यक्ति मालूम हो कि ठाकुर रामजियन  सिंह मध्य प्रदेश बीज निगम में शासकीय  सेवा में 30 साल सेवाएं देते हुए किसानों के लिए कई उत्कृष्ट कार्य किए हैं , ठाकुर रामजियन  के द्वारा भेजी गई थी मशीनों को  पूर्व केवलारी विधायक रजनीश हरवंश ने क्षेत्र में वितरित करने साथ लोगो को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी  किया। आपको बता दें कि पूर्व केवलारी विधायक  एवं सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष रजनीश हरवंश सिंह ने ऑक्सीजन मशीन एवं ऑक्सीजन के सिलेंडर भी केवलारी विधानसभा क्षेत्र में वितरित किया है। मालूम हो कि पूर्व विधायक रजनीश सिंह ने पिछले दिनों केवलारी विधानसभा के 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उप स्वास्थ्य केंद्रों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन और ऑक्सीजन सिलेंडर भी दिए हैं.

पेज