MP के रिटायर्ड दंपत्ति ने.. अमेरिका से भेजी..राहत की सौगात.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

MP के रिटायर्ड दंपत्ति ने.. अमेरिका से भेजी..राहत की सौगात..

 MP के रिटायर्ड दंपत्ति ने..
अमेरिका से भेजी..राहत की सौगात..



भोपाल।


अपनी मिट्टी और अपने लोगों का कर्ज चुकाने का अवसर बहुत विरले लोगों को ही मिलता है । खास तौर पर उस समय जब आपकी मदद से दिया गया एक रुपए भी यदि किसी की जान बचा सकता है। तो आपकी मदद और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। और मानवता सदियों सदियों तक उसके इस योगदान को  याद रखती है। वर्तमान की बात करें तो कोरोना महामारी नहीं चारों ओर हाहाकार मचा रखा है लोग संक्रमण से बचने अपने घर में दुबके बैठे हुए हैं वही अस्पतालों के नजारे और मरीजों के हालात आज किसी से छुपे हुए नहीं है। इस आपदा की घड़ी में मध्य प्रदेश के एक सेवानिवृत्त दंपत्ति ने प्रदेश में होते हुए अपने प्रदेश को आपदा से बचाने अपनी जमापूंजी दान में दे दी है।


MP के कोरोना पीड़ितों के लिए अमेरिका से भेजे 1000 डॉलर...


कोरोना महामारी से जूझ रहे संक्रमितों को अपनी-अपनी ओर से राहत पहुचाने हर तरफ से मदद पहुंचाई जा रही है । इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के शाजापुर में रहने वाले सक्सेना दंपत्ति जो कि वर्तमान में अमेरिका में रह रहे है। उन्होंने अपनी जमा राशि से एक हजार डॉलर की मदद अपने लोगों के लिए भेजी है।उनका यह अनुदान कोविड केयर सेंटर में समुचित व्यवस्था के लिए उपयोग किया जाएगा।


राज्य मंत्री को भेंट की 1000 डॉलर की मदद


सेवानिवृत्त दंपत्ति आर.सी. सक्सेना (दद्दा) और इंदु सक्सेना ने कोरोना संकट के दौरान अमेरिका से एक हजार डॉलर (लगभग 73 हजार रुपये) की मदद कोविड केयर सेंटर को देकर एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है।सक्सेना दंपति ने यह राशि शुजालपुर के वरिष्ठ शिक्षक दिनेश भारद्वाज के माध्यम से स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार को भेंट की।