मिनटों में बना देता था फ़र्जी आयुष्मान कार्ड जरूर पढ़ें इस जालसाज की कहानी.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

मिनटों में बना देता था फ़र्जी आयुष्मान कार्ड जरूर पढ़ें इस जालसाज की कहानी..

मिनटों में बना देता था फ़र्जी आयुष्मान कार्ड..
जरूर पढ़ें इस जालसाज की कहानी..



देवास- मध्यप्रदेश

फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले युवक को पकड़ा गया है। सुनील गुडारिया नामक युवक नकली आयुष्मान कार्ड बनाते पकड़ा गयाहै। आपको बता दें कि तहसीलदार को लगातार नकली कार्ड बनाने की  शिकायतें मिल रही थी।प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पूरी तरह फर्जीवाड़े का मामला है। जहां किसी और के आयुष्मान कार्ड नंबर पर अपात्र व्यक्तियों का फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा था। यह शातिर जालसाज महज 100 से 150 रुपये तक ले कर मिनटों में फर्जी आयुष्मान कार्ड तैयार कर देता था। यह युवक अपात्र हितग्राहियों को भी उनके घर जाकर आयुष्मान कार्ड बनवा देता था। मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए तहसीलदार एवं कोतवाली पुलिस ने इस जालसाज युवक को  शालिनी रोड से एक घर में पकड़ा है। बहरहाल युवक को तहसीलदार ने कोतवाली पुलिस को सुपुर्द किया है जिस पर कार्यवाही करते हुए एफ आई आर दर्ज की गई है। 


दरअसल एक फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले युवक को तहसीलदार पूनम तोमर ने पुलिस की मदद के साथ पकड़ा है। सुनील गुडारिया नामक युवक नकली आयुष्मान कार्ड बनाकर अपात्र लोगों को दे रहा था जो कि घर घर जाकर आयुष्मान कार्ड बना रहा था। जिसकी शिकायत तहसीलदार को लोगों द्वारा बार बार की जा रही थी जिसके बाद शहर के शालिनी रोड से युवक को फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाते हुए पकड़ा है। युवक फर्जीवाड़ा कर किसी और के आयुष्मान कार्ड पर अन्य लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाया करता था, जो की बहुत ही और संवेदनशील है। जब अन्य लोगों के नाम पर शासकीय कार्य करना संगीन जुर्म के अंतर्गत आता है। वहीं यह आयुष्मान कार्ड बनाने के 100 से 150 रुपये तक भी ले रहा था। जिस पर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।