अस्पताल के बाहर बजी ताली और थाली संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

अस्पताल के बाहर बजी ताली और थाली संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन

अस्पताल के बाहर बजी ताली और थाली
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन





देवास MP


संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने देवास के जिला अस्पताल के बाहर ताली और थाली बजाकर किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय।

प्रदेश में 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी ।



देवास मध्यप्रदेश के सभी जिलों में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से कोरोना संक्रमण में संकट खड़ा हो गया है। पहले से ही हेल्थ वर्कर्स की समस्या से जूझ रहे सरकारी अस्पतालों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। प्रदेश में 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी हैं जिलाध्यक्ष राजेष गुर्जर ने बताया कि मंगलवार को कर्मचारियों ने जिला अस्पताल के बाहर ताली और थाली बजाकर अनोखा प्रदर्षन किया। 

इसी तरह जिले भर के स्वास्थ्य केंद्रों में हुआ प्रदर्शन


इसी प्रकार जिलेभर के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी कर्मचारियों ने प्रदर्षन किया। गुर्जर ने बताया कि संविदा कर्मचारी 17 मई से आंदोलन कर रहे है, लेकिन सरकार हमारी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है हमने कोरोना काल मे हमारे परिवार की चिंता न करते हुवे मरीजो का इलाज किया और हमारे कई साथी कोरोना से जंग लड़ रहे है  कोरोना काल में हम हड़ताल नहीं करना चाहते, लेकिन सरकार की अनदेखी ने हमें सोमवार से काम बंद हड़ताल पर जाने पर मजबूर कर दिया। इससे सेवाओं पर पड़नेे वाले प्रभाव एवं मरीजों को होने वाली असुविधाओं की पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। 


अपने नियमितीकरण की मांग को लेकर अड़े संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी


संविदा कर्मचारियों की मांग है कि सरकार 5 जून 2018 की नीति के अनुसार नियमित कर्मचारी के वेतन मान का न्यूनतम 90 प्रतिशत वेतनमान की फाइल वित्त विभाग से स्वीकृत कराकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से तत्काल आदेश जारी कराएं। सभी निष्कासित एवं सपोर्ट कर्मचारी जिन्हें आउट सोर्स एजेंसी में कर दिया गया है। उनकी तत्काल राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश में वापसी की जाए।