CBI ने मारा...FCI अधिकारियों के घर छापा 1 लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

CBI ने मारा...FCI अधिकारियों के घर छापा 1 लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

CBI ने मारा...FCI अधिकारियों के घर छापा

1 लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार





सीबीआई ने की कार्रवाई

भोपाल में एफसीआई अधिकारियों के घर छापे

 दो अफसरों को एक लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा,

चार अफसर को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

क्लर्क के घर मिले करोड़ो के दस्तावेज़


 मध्यप्रदेश के भोपाल में सीबीआई ने सिक्योरिटी एजेंसी का 11 लाख रुपए का बिल पास करने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत लेते फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया एफसीआई  के चार अफसरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो अफसर रंगेहाथों धरे गए, जबकि एक संभागीय मैनेजर और क्लर्क को बाद में गिरफ्तार किया गया है।


भोपाल में एफसीआई  के दो अफसरों को एक लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों सीबीआई ने पकड़ा।सीबीआई ने इस मामले में  चार अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है।जानकारी के मुताबिक एफसीआई में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का ठेका है। जिसका साल का 11 लाख रुपए का बिल बनता है। एफसीआई के संभागीय मैनेजर हर्ष हिनायना, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10 प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे। बाद में यह तय हुआ कि पुराने बिल का 50 हजार और नए बिल के 70 हजार रुपए देने होंगे।इस संबंध में सिक्योरिटी कंपनी ने सीबीआई में शिकायत की थी। शुक्रवार को योजनाबद्ध तरीके से अकाउंट मैनेजर अरुण और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन को माता मंदिर कमीशन की राशि देने बुलाया था। यहां जैसे ही उन्होंने एक लाख रुपए लिए वैसे ही सीबीआई की टीम ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्होंने टीम को बताया कि यह राशि वह संभागीय मैनेजर के इशारे पर लेने आए थे तो उन्हें फोन कराया गया। हर्ष हिनायना ने बताया कि रकम क्लर्क के पास पहुंचा दो। इसके बाद सीबीआई ने संभागीय मैनेजर और क्लर्क को भी गिरफ्तार कर लिया है।


आरोपी  क्लर्क किशोर मीणा के छोला निवास से सीबीआई ने नोट गिनने की मशीन समेत सोना चांदी भी बरामद किया है लगभग 390 ग्राम सोना चांदी बरामद किया गया है। नगदी 2 करोड़ 17 लाख रुपये भी मिले है।

सीबीआई को बड़े खुलासा होने की संभावना भी है...