उपज की राशि पर्याप्त मात्रा में नही मिलने पर गुस्साए किसानों ने किया चक्काजाम - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

उपज की राशि पर्याप्त मात्रा में नही मिलने पर गुस्साए किसानों ने किया चक्काजाम

 

उपज की राशि पर्याप्त मात्रा में नही मिलने पर गुस्साए किसानों ने किया चक्काजाम





गुस्साए किसानों ने जिला सहकारी बैंक के सामने किया चक्काजाम


उपज की राशि पर्याप्त मात्रा में नही मिलने पर गुस्साए किसानों ने किया चक्काजाम


पत्रकारों के पूछने पर जानकारी देने में आनाकानी करते रहे नायब तहसीलदार


कलेक्टर को अवगत कराने के बाद तहसीलदार ने पत्रकारों से की गई बात


देवास / कन्नौद मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश मैं देवास जिले के कन्नौद क्षेत्र में कन्नौद आष्टा मार्ग पर स्थित जिला सहकारी बैंक के सामने गुस्साए किसानों ने चक्काजाम कर दिया। किसानों ने बताया कि हमें हमारी उपज की राशि पर्याप्त मात्रा में नहीं दी जा कर मात्र 10 से ₹15000 ही दिए जा रहे हैं। जिससे हम किसानों को काफी परेशानी हो रही है हमारे परिवार के कई लोग अस्पताल में भर्ती है हमें इलाज के लिए पैसों की आवश्यकता है लेकिन शाखा प्रबंधक है कि हमारी बात को समझने को तैयार नहीं हम सुबह 6:00 बजे से बैंक के सामने धूप में लाइन में खड़े रहते हैं ऊपर से पुलिस वाले हमें वहां से बार-बार भगाने आते हैं। ऐसी स्थिति में हम किसान लोग  परेशान हो रहे हैं । जून - जुलाई का महीना आने वाला है हमें आगे की सोयाबीन फसल की तैयारी हेतु सोयाबीन बीज खरीदना है। लेकिन हमारा पैसा बैंक में जमा होने के बावजूद मात्र 10 से ₹15000 ही दिया जा रहा है।


इस बात से नाराज होकर हमें मजबूरी में सड़क पर बैठना पड़ा। जाम की जानकारी मिलने पर तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी महेंद्र सिंह परमार मौके पर पहुंचे किसानों को समझाइश दी उसके बाद किसानों ने चक्काजाम समाप्त किया।

उधर चक्काजाम का कारण और समस्या के निदान को लेकर पत्रकारों ने पहले तो तहसीलदार फिर नायब तहसीलदार से मामले में  जानकारी देने के लिए तीन चार बार कहा लेकिन वे आनाकानी करते रहे। उनके इस रवैया को देखते हुए पत्रकारों ने कलेक्टर को तत्काल अवगत कराया कलेक्टर के कहने के बाद तहसीलदार नागेश्वर प्रसाद पानिका ने पत्रकारों से बात की।