दबंगों का आतंक मजदूरी पर नहीं आया युवक तो.. उसकी गर्भवती पत्नी की हुई पिटाई.. 4 दिनों तक परिवार को बनाया बंधक.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

दबंगों का आतंक मजदूरी पर नहीं आया युवक तो.. उसकी गर्भवती पत्नी की हुई पिटाई.. 4 दिनों तक परिवार को बनाया बंधक..

दबंगों का आतंक
मजदूरी पर नहीं आया युवक तो..
उसकी गर्भवती पत्नी की हुई पिटाई..
4 दिनों तक परिवार को बनाया बंधक..



  छतरपुर मध्यप्रदेश


मजदूरी नहीं करने गया पति तो दबंगों ने गर्भवती पत्नी को पीटा, डर के मारे सभी ने छोड़ा घर

गर्भवती महिला ने बंधक बनाकर इज्जत लूटने के भी लगाए आरोप

मप्र के छतरपुर जिले में दबंगों ने गांव में डर का माहौल पैदा कर दिया है.


छतरपुर में दबंगों ने एक मजदूर के मजदूरी करने से मना करने पर परिवार को निशाना बनाया. उसकी गर्भवती पत्नी और मां की बेरहमी से पिटाई की । यह पूरा मामला छतरपुर जिले के राजनगर से सामने आया है जहां पर रहने वाला एक दलित परिवार क्षेत्र के दबंगों की ज्यादती का शिकार हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दलित परिवार के घर में दबंगों ने घुसकर एक गर्भवती महिला और उनकी बुजुर्ग सास को बड़ी बेरहमी से मारा है, इतना ही नहीं लगातार 4 दिन तक मजदूर परिवार को बंधक भी बनाकर रखा गया।


मामला राजनगर थानांतर्गत ग्राम बन्दरगढ़ का है. दलित परिवार पीड़ित दलित महिला का पति गांव में ही मजदूरी करता है. आरोपियों ने मजदूरी के लिए उसे अपने पास बुलाया था, लेकिन वह नहीं गया. इससे दबंग भड़क गए और अंजाम भुगतने की धमकी दी. दबंगों ने उससे कहा कि अब वे उसे गांव में मजदूरी नहीं करने देंगे।


मदद के लिए आई डायल हंड्रेड को भी दबंगों ने खाली हाथ किया रवाना


जैसे तैसे क्षेत्रीय लोगों की मदद से डायल हंड्रेड को इस घटना की सूचना दी गई । सूचना देने पर हंड्रेड डायल मौके पर पहुंची महिलाओं को बैठा कर हंड्रेड डायल करीब 1 किलोमीटर ही निकली थी।तभी आरोपियों ने हंड्रेड डायल गाड़ी को रोककर दलित परिवार को वापस गांव ले गए।

 हंड्रेड डायल में पदस्थ कर्मचारियों ने इस घटना की जानकारी थाना प्रभारी को दी , थाना प्रभारी को महिलाओ के साथ हुई घटना की जानकारी मिलने पर महिला उसकी सास और बच्चों को थाना लेकर आए। इस पूरी घटना से आप समझ सकते हैं दबंगों के हौसले कितने बुलंद है बल्कि परिवार को गांव से ही भागने पर मजबूर कर दिया. इसकी वजह दबंगों के लिए मजदूरी न करना बताई जा रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


डर की वजह से कहीं छुप गया युवक


जानकारी के मुताबिक, इस घटना के बाद दबंग उसे मारने के लिए ढूंढ़ने लगे. इसके डर से पीड़ित कहीं छुप गया. इस बात से नाराज दबंग उसके घर पहुंच गए और उसकी गर्भवती पत्नी को परिवार के ही सामने ही पीटने लगे. इस बीच जब महिला की बूढ़ी सास ने उनको रोकने की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गई गर्भवती महिला ने इज्जत लूटने के भी लगाए आरोप


महिला ने दर्ज कराया केस


जानकारी के मुताबिक, दबंगों ने महिलाओं को पुलिस में रिपोर्ट न करने की धमकी दी और उनके घर के बाहर पहरेदार बैठा दिए. इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है. गांव का कोई भी शख्स कुछ भी बताने को तैयार नहीं. इधर, मामला की जानकारी लगते ही राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा ने पुलिस भेजकर पीड़ित महिला को थाने पर बुला लिया. उसके समझाइश दी और उसकी शिकायत पर दबंगों के खिलाफ हरिजन एक्ट सहित कई धाराओं

राजनगर थाना में 25 मई को एफआईआर दर्ज हुई धारा 343 452 323 294 506 34 आईपीसी 3 1/द, 3 1/ध, 32 B(a) एससी एसटी एक्ट मैं तीन आरोपियों पर अपराध पंजीकृत किया गया तीनों आरोपी मौके से फरार।