Breaking

सोमवार, 5 अप्रैल 2021

बीजापुर एनकाउंटर पर जानिए क्या बोले...राहुल गांधी

बीजापुर एनकाउंटर पर 
जानिए क्या बोले...राहुल गांधी





नई दिल्‍ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सल हमले को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस नेता ने कहा है कि, छत्‍तीसगढ़ में नक्‍सलियों के खिलाफ शुक्रवार-शनिवार जो अभियान चला, वह सही से डिजाइन नहीं किया गया था. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'अगर कोई इंटेलिजेंस की नाकामी नहीं है, तो 1:1 मौत के अनुपात का मतलब है कि यह ऑपरेशन खराब तरीके से डिजाइन किया गया था और पूरी तरह से गलत तरीके से एग्जीक्यूट किया गया. हमारे जवान तोपों का चारा नहीं, जिन्हें जब चाहें तब शहीद कर दिया जाए.' 

गौरतलब है कि, इससे पहले छत्‍तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को कहा था कि यह हमला इंटेलिजेंस फेल्‍योर नहीं है. उनके अनुसार, नक्‍सलियों का दायरा लगातार सिमटता जा रहा है और अब उनका असर एक सीमित इलाके में रह गया है. सीएम बघेल ने कहा था कि नक्सली विकास से घबरा गए हैं, उन्होंने बस अपनी मौजूगी दर्ज कराने के लिए इस हमले को अंजाम दिया है. 

दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं. नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचकर उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की. अमित शाह एनकाउंटर स्थल का भी दौरा करेंगे और वहां मौजूद तमाम आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. CRPF महानिदेशक पहले ही वहां पहुंच चुके हैं. इसके बाद गृह मंत्री अस्पताल जाकर घायल जवानों से भी मिलेंगे.

 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार