अस्पताल के आईसीयू वार्ड से कैदी फरार बिस्तर पर रखी मिली डमी... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

अस्पताल के आईसीयू वार्ड से कैदी फरार बिस्तर पर रखी मिली डमी...

अस्पताल के आईसीयू वार्ड से कैदी फरार
बिस्तर पर रखी मिली डमी...




मध्य प्रदेश में ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में टीबी का उपचार करा रहा एक कैदी शनिवार सुबह प्रहरी को चकमा देकर फरार हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही जेल के आला अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची और कैदी की तलाश शुरू कर दी है। प्रारम्भिक तौर पर प्रहरी पंकज अग्रवाल को लापरवाही के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

जेल अधीक्षक मनोज साहू का कहना है कि कैदी मोहन उर्फ कल्लू को टीबी की बीमारी थी। उसको खून की उल्टियां होने पर जयारोग्य अस्पताल के टीबी वार्ड मे कुछ दिनों पहले भर्ती कराया गया था, लेकिन शनिवार सुबह करीब पांच बजे वो प्रहरी को चकमा देकर भाग निकला। किसी को शक न हो, इसके लिए उसने बिस्तर पर तकिया और चादर की डमी बनाकर रख दिया। सुबह जब प्रहरी की नींद खुली, तब उसके भागने की जानकारी मिली। बंदी के भाग जाने की खबर से हंगामा खड़ा हो गया।


कैदी मोहन करीब तीन महीने पहले भी इसी अस्पताल से भागा था। उस समय भी उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे खोज निकाला और जेल पहुंचा दिया था लेकिन बीमारी के कारण जेल से उसे अस्पताल लाया गया जहां से वो फिर फरार हो गया है। मोहन सागर जेल मे दुष्कर्म के मामले मे बंद था। वहां से उसे भोपाल जेल भेजा गया था। फिर भोपाल से उपचार के लिए ग्वालियर भेजा गया था।


रात 3 बजे तक जेल प्रहरी ने मोहन को सोता हुआ देखा था। इसके बाद उसे झपकी लग गई। बीमारी के चलते उसकी मां, पत्नी और एक अन्य रिश्तेदार भी अस्पताल में थे। जिस समय मोहन भागा, वह भी कुछ दूरी पर उसी वार्ड में सो रहे थे, लेकिन उन्हें भी इसका पता नहीं चला। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। साथ ही बंदी मोहन की तलाश में नाकाबंदी कर दी गई है।