Breaking

गुरुवार, 29 अप्रैल 2021

जेल एवं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने किया भोपाल सेंट्रल जेल का भ्रमण


जेल एवं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने  किया 
भोपाल सेंट्रल जेल का भ्रमण




जेल एवं गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल सेंट्रल जेल  का भ्रमण कर कैदियों का हालचाल जाना। डॉ मिश्रा गुरुवार की सुबह 11:30 बजे भोपाल की सेंट्रल जेल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जेल में कैदियों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं का भी निरीक्षण किया और यह सुनिश्चित किया कि कैदियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जाए।

गौरतलब हो कि कोरोना कॉल के दौरान जेल बंदियों के परिजनों को इस बात का भय था कि कहीं सुविधाओं के अभाव में जेल के अंदर बंदी कोरोना संक्रमित ना हो जाए इसके साथ ही जेल बंदियों के परिजनों ने तरह-तरह की चिंता जिम्मेदारों से व्यक्त की थी। बंदी के परिजनों की इन्हीं सब चिंताओं का निराकरण करते हुए जेल एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल सेंट्रल जेल का औचक निरीक्षण करते हुए बंदियों के परिजनों को राहत भरा संदेश दिया है।


उन्होंने कहा कि  जेल के बंदी भी उनके परिजनों की तरह ही है। कोरोना संकट की घड़ी में  उनकी चिंता करना हमारा  दायित्व है इसीलिए आज जेल का भ्रमण कर उनका हालचाल जाना है। सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश  दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि  बंदियों के परिजनों को  चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।जेल प्रशासन  सभी  आवश्यक  सुविधाएं  मुहैया करा रहा है और किसी को भी किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी ।

गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार