Breaking

सोमवार, 5 अप्रैल 2021

घर में रखा नमक मिटा सकता है चेहरे के दाग जानिए कैसे

 घर में रखा नमक मिटा सकता है 
चेहरे के दाग 
जानिए कैसे..???




हर महिला चाहती है की वो बेहद सुंदर और आकर्षक दिखे, जैसे की उसके चेहरे पर किसी भी तरह के दाग-धब्बे या कील-मुहांसे ना हो। ऐसे महिलाएं बहुत से प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लें उसका कोई भी असर नहीं होता। ऐसे में क्या अपने नमक की मदद ली है ? शयद आप जान कर हैरान हो रहे होंगे लेकिन चेहरे पर नमक का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। नमक सिर्फ स्वाद नही बढाता है बल्कि चेहरे की सुन्दरता को बढाता है। चलिए जानते हैं कैसे -



* नमक और निम्बू: नमक और निम्बू के प्रयोग से मुहांसे, ब्लैकहैड जैसी समस्याओ को दूर किया जा सकता है। इसके एक निम्बू के टुकड़े में थोडा सा नमक मिला ले और चेहरे पर 5 मिनट के हल्के हाथ से लगाये। इसे स्क्रब की तरह लगाये जिससे चेहरा साफ़ और सुंदर हो जायेगा।



* स्टीमर के रूप: नमक को पानी में डालकर अच्छे से गर्म कर ले और फिर इस पानी से चेहरे को स्टीम दे। इससे आपके रोम छिद्र खुल जायेंगे और मुहांसे से भी नही होंगे।



* नमक और शहद: शहद में थोडा सा नमक मिला दे और इसे चेहरे पर 10-15 मिनट के लगा के छोड़ दे और बाद में मसाज करे। गर्म पानी में कपड़ा भिगोकर इसे साफ़ कर दे।



* बादाम तेल और नमक: बादाम तेल में नमक मिला ले और इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा ले। इससे चेहरा साफ़ भी हो जायेगा और साथ ही नमी भी बरकरार रहेगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार