Breaking

शुक्रवार, 19 मार्च 2021

जेल में इत्मिनान से बनाई चोरी की योजना और निकलते ही दिखा दी करामात कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय चोर गिरोह...

जेल में इत्मिनान से बनाई चोरी की योजना
और निकलते ही दिखा दी करामात
कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय चोर गिरोह...




सिवनी जिले की कोतवाली पुलिस के हत्थे तीन अंतरराज्य चोर चढ़े है। जिन्होने भोपाल की एक जेल में अपने सजा के दौरान जेल से निकलने के बाद चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना ली। कोतवाली पुलिस ने 03 मार्च 2021 की दरम्यानी रात नगर में हुई चोरी की वारदात के मामले में 03 चोरो को पकड़ा है। जिसमें पुलिस ने चोरों के कब्जे से 03 कार , 01 एल. ई. डी. टी. व्ही. एवं नगदी जप्त किया है।


अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सुश्री पारूल शर्मा ने जारी प्रेस वार्ता में बताया कि 03 मार्च 2021 की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने ग्राम लूघरवाड़ा में स्थित ट्रेक्टर ऐजेन्सी, अभिषेक हंुडई शोरूम तथा अंग्रेजी शराब दुकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने अज्ञात चोरो के विरूद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था। उक्त हुई चोरी की घटना के आरोपियों को पकड़ने के लिये पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे के मागदर्शन में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सुश्री पारूल शर्मा को थाना स्तर पर टीम गठित कर इन संपत्ति संबंधी अपराधो के लिए विशेष अभियान चलाकर बरामद करने के निर्देश दिये थे।


अनुविभागीय पुलिस अधिकारी सुश्री पारूल शर्मा ने आगे बताया कि थाना कोतवाली नगर निरीक्षक महादेव नागोतिया ने विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपियो को पकड़ने के लिये चोरी की घटनाओं के घटना स्थल से आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किये। मुखबिर की सूचना पर चोरी करने वाला ग्वालियर का नकबजन सचिन गौहर अपने साथी साजिद निवासी जबलपुर का चोरी की कार की खरीदी करता है। उक्त दोनो छिंदवाड़ा चैरई की तरफ भंडारा से चोरी की स्वीप्ट  कार से घूम रहे है। सूचना पर थाना स्तर पर गठित टीम के द्वारा घेराबंदी कर उक्त दोनो आरोपियों को पकड़ा। पूछताछ के दौरान दोनो ने छिंदवाड़ा के अपने जेल के साथी राजकुमार लालवानी के साथ षड़यंत्र पूर्वक उक्त तीनो स्थानों में चोरी करने के लिये सचिन गौहर के द्वारा भंडारा से स्वीप्ट कार से घूम-घूम कर रैकी किय थे। पकड़े गये तीनो चोर  सचिन गौहर, साजिद खान, राजकुमार लालवानी के कब्जे से कुल 14, 46, 700/- चैदह लाख छयालीस हजार सात सौ रूपये की कुल संपत्ति एवं नगदी जप्त कर मामले को विवेचना में लिया है।



सुश्री पारूल शर्मा, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी, सिवनी


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार