PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कोरोना संक्रमण को लेकर होंगे अहम फैसले... - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कोरोना संक्रमण को लेकर होंगे अहम फैसले...

PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक
कोरोना संक्रमण को लेकर होंगे अहम फैसले...




देश में बढ़ते कोरोना के नए मामले सरकार के लिए चिंता का विषय बन गए हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए राज्य सरकारें फिर से लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का सहारा ले रही है. मंगलवार को महाराष्ट्र में 17 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra) में 31 मार्च तक के कई पाबंदिया लगायी हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की अंतिम बातचीत जनवरी में टीकाकरण अभियान शुरू होने से पहले हुई थी.


महाराष्ट्र में कहर बरसा रहा कोरोना


बता दें कि केंद्रीय टीम ने महाराष्ट्र को कोरोना वायरस की दूसरी वेव करार दिया है और केंद्र सरकार से अपील की है कि राज्य से कड़े कदम उठाने को कहा जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के नये मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. 78.41% नये मामले इन पांच राज्यों से हैं. पूरे देश की बात करें पिछले 24 घंटे में 24,492 पॉजिटिव मामलों के साथ मरीजों की कुल संख्या 1.14 करोड़ पार कर चुकी है. वहीं, 131 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 1.58 लाख पार कर चुकी है।



पांच राज्यों ने बढ़ायी चिंता 


गुजरात, पंजाब और महाराष्ट्र में स्कूलों को बंद किए जाने का निर्देश जारी किया गया है. पंजाब में बोर्ड परीक्षाओं को एक महीने के लिए टाल दिया गया है. मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. राज्य के जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बेतुल और खरगौन में रात के 10 बजे के बाद दुकानें बंद रहेंगी।



नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार