Breaking

मंगलवार, 9 फ़रवरी 2021

ओम्कारेश्वर तीर्थ में धूमधाम से होगा नर्मदा जन्मोत्सव का आयोजन जिला प्रशासन ने तैयार की रूपरेखा


ओम्कारेश्वर तीर्थ में धूमधाम से होगा
नर्मदा जन्मोत्सव का आयोजन
जिला प्रशासन ने तैयार की रूपरेखा






ओंकारेश्वर तीर्थनगरी में मां नर्मदा जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। एक सप्ताह तक विभिन्न धार्मिक आयोजन होंगे। नर्मदा जन्मोत्सव की तैयारी शुरू हो गई है। आयोजन जय मां नर्मदा युवा संगठन के तत्वावधान में होगा। संगठन के कार्यकर्ताओं ने बताया कि सात दिवसीय आयोजन की शुरुआत 12 फरवरी से होगी। मुख्य आयोजन नर्मदा जयंती पर 19 फरवरी को होगा।

सुबह नौ बजे केवलराम घाट पर बने स्थाई मंच पर होगा। यहां पंडित और पुजारियों द्वारा मंत्रोचार के साथ दोपहर 12 बजे तक धार्मिक कार्यक्रम किए जाएंगे। 251 लीटर दूध से मां नर्मदा का जलाभिषेक किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक जेपी चौक पर भंडारे का आयोजन होगा। शाम चार बजे कलशयात्रा नगर में निकलेगी। शाम सात बजे मां नर्मदा की आरती के साथ ही नर्मदा अष्टक और ओंकार पर्वत पर ओम की आकृति में दीपक प्रज्जवलित किए जाएंगे। आरती तत्पश्चात हलवे प्रसादी का वितरण होगा।

*सबसे तेज टीकाकरण अभियान में* *भारत बना अव्वल..* *50 लाख लोगों का हुआ टीकाकरण...*

खेड़ीघाट पर हेलीकाप्टर से होगी पुष्पवर्षा 

इंदौर-इच्छापुर राजमार्ग पर मोरटक्का और खेड़ीघाट में भी नर्मदा जयंती पर विभिन्ना कार्यक्रम होंगे। दोपहर 12 बजे श्रीदादा दरबार खेड़ीघाट में विभिन्न आयोजन होंगे। मां नर्मदा का जन्मोत्सव नर्मदा तट पर अनेक मठ, मंदिर और आश्रमों में संत, महात्मा व संंन्यासी आस्था से मनाते हैं। बड़ी संख्या में मां नर्मदा के भक्त आश्रमों और नर्मदा तट पर पहुंचकर भंडारा कर प्रसादी स्वरूप हलवे का वितरण करेंगे।

*क्या वाकई एमपी में होगी..* *शराबबंदी* *जानिए क्या सोच रहे हैं* *"शिवराज सिंह चौहान"*

वाहनों को किया जाएगा डायवर्ट 

ओंकारेश्वर, मोरटक्का और खेड़ीघाट पर नर्मदा जयंती पर होने वाले आयोजनों की वजह से इंदौर-इच्छापुरा राजमार्ग पर वाहनों का दबाव अत्यधिक बढ़ जाता है। इससे ट्रैफिक जाम के हालात बन जाते हैं। इसे देखते हुए प्रशासन द्वारा नर्मदा जयंती पर राजमार्ग से वाहनों को ट्रैफिक परिवर्तित कर दिया जाता है। इंदौर से खंडवा की ओर आने वाले वाहनों को धामनोद होते हुए खरगोन की ओर तथा खंडवा से इंदौर जाने वाले वाहनों को देशगांव से खरगोन की ओर भेज दिया जाता है। इस वर्ष आयोजन को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियों और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कोई बैठक अभी तक आयोजित नहीं की है।


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार