स्टेडियम के नाम पे सियासी संग्राम.. देशभर में चर्चाओं का माहौल गरम.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

स्टेडियम के नाम पे सियासी संग्राम.. देशभर में चर्चाओं का माहौल गरम..

स्टेडियम के नाम पे सियासी संग्राम..
देशभर में चर्चाओं का माहौल गरम..




 इन दिनों सोशल मीडिया से लेकर न्यूज़ चैनल तक जहां पर भी नजर जाती है सिर्फ एक ही वाक्या आज चारों ओर दिखाई दे रहा है और वह है स्टेडियम के नाम पर होने वाला सियासी संग्राम। आपको बता दें कि गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन हुआ है। यह स्टेडियम केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र में मौजूद है। इसे सरदार पटेल स्टेडियम नाम दिया गया था। मगर, अब से इसे नरेंद्र मोदी स्टेडियम कहा जाएगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि नाम बदल दिया गया है। स्टेडियम का नाम मोदी के नाम पर रखे जाने पर भाजपा विरोधियों ने सरकार को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है।




गुजरात के मोटेरा स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सवाल उठाए हैं। पार्टी ने इसे सरदार पटेल का अपमान बताया है। हालांकि इस बीच, केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया कि सिर्फ मोटेरा स्टेडियम का नाम बदला गया है, जबकि पूरे खेल परिसर का नाम सरदार पटेल पर ही रहेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को अहमदाबाद स्थित विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर मोटेरा स्टेडियम का नाम बदले जाने को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी। 


जबलपुर शहर में भी मोटेरा स्टेडियम के नाम परिवर्तन को लेकर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सौरभ नाटी शर्मा ने ने भी स्टेडियम के नाम परिवर्तन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अक्सर महापुरुषों की स्मृति के तौर पर ही किसी स्मारक किया खेल परिसर का नामकरण किया जाता है ऐसे में माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम से स्टेडियम का संबोधन होना तर्कसंगत नहीं है।




नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार



पेज