Breaking

रविवार, 28 फ़रवरी 2021

फेसबुक से परवान चढ़े प्यार ने.. लव जेहाद की दहलीज पे तोड़ा दम...

फेसबुक से परवान चढ़े प्यार ने..
लव जेहाद की दहलीज पे तोड़ा दम...






कानपुर,उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना नवाबगंज के अंतर्गत पुराना कानपुर में रहने वाली एक युवती को रायबरेली के घोसियाना टाउन लालगंज में रहे वाले राजवीर ने फेसबुक पर धर्म छुपाकर अपने प्रेम जाल में फसा लिया और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए लेकिन जब युवती के गर्भवती होने की जानकारी राजवीर को ही तो उसने युवती से बातचीत करना ही छोड़ दिया लेकिन इस दौरान जब युवती ने राजवीर के परिजनों की तलाश कर उन तक पहुंची तो उसे पता चला कि राजवीर का असली नाम मोहम्मद आरिफ है। जिसके बाद युवती ने राजवीर के खिलाफ नवाबगंज थाने में प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए राजवीर को गिरफ्तार कर लिया है। 


*राहुल गांधी का* *पीएम मोदी को चैलेंज* *इन मुद्दों पे करें* *"मन की बात"*


पीड़ित युवती ने अपनी तहरीर में बताया है कि 3 साल पूर्व फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी तो इसी दौरान फेसबुक के जरिए उसका संपर्क राजवीर केसरिया नाम युवक से हुआ। फेसबुक पर बातचीत के दौरान उसने अपना नाम राजवीर केसरिया निवासी लखनऊ बताया राजवीर ने बताया कि वह एमबीए पास करके वर्तमान में मुंबई में रहकर मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा हैैैै। युवती ने बताया कि धीरे धीरे उनकी दोस्ती बढ़ने लगी और राजवीर मिलने के लिए आनेेे भी लगा इस दौरान राजवीर ने उसे शादी का झांसा दिया और कहा कि उसने परिजनों से बात कर ली है वह लोग भी तैयार है इसके बाद राजवीर उसे कई जगह घुमाने ले गया और उससे शारीरिक संबंध स्थापित कर लिया।पीड़िता ने बताया कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई तो उसने राजवीर से शादी करने की जिद की इस पर राजवीर ने पहले उससे बात करना बंद किया और ज्यादा दबाव डालने पर उसने उसे गाली गलौज करने लगा।राजवीर के बदले व्यवहार को देखकर जब उसने उसके परिजनों से संपर्क किया तो पता चला कि राजवीर का असली नाम मोहम्मद आरिफ है वह लखनऊ नहीं बल्कि रायबरेली का रहने वाला है इस पर उसने आरिफ को जब इस धोखाधड़ी की शिकायत करने की बात कही तो उसने फिर जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद पीड़ित युवती नेे थाना नवाबगंज में राजवीर उर्फ मोहम्मद आरिफ के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर नवाबगंज पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।


 क्या बोले थाना प्रभारी - थाना प्रभारी नवाबगंज देवेंद्र दुबे बताया कि पीड़ित युवती की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था विधिक कार्रवाई करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया गया है।


*Mukesh Amabani Threat-* *जैश-उल हिंद ने दी है मुकेश अम्बानी को धमकी* *जिम्मेवारी लेते हुए संगठन ने कही यह बात*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार




कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार