CM केजरीवाल का "स्विच दिल्ली अभियान" राजधानी में मिलेगा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

CM केजरीवाल का "स्विच दिल्ली अभियान" राजधानी में मिलेगा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा

 CM केजरीवाल का "स्विच दिल्ली अभियान"
राजधानी में मिलेगा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा




नई दिल्ली :-मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए बृहस्पतिवार को ‘स्विच दिल्ली’ अभियान की शुरुआत की और लोगों से अपील की है कि महानगर में प्रदूषण से मुकाबले के लिए इस तरह के वाहन खरीदें। केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ हफ्ते में उनकी सरकार विभिन्न उद्देश्यों के लिए केवल इलेक्ट्रिक वाहन किराये पर लेगी। 

 
उन्होंने आपूर्ति श्रृंखला और बड़ी कंपनियों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, बाजार संगठनों, मॉल एवं सिनेमा हॉल को इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने और अपने परिसरों में चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा, ‘मैं युवकों से अपील करना चाहता हूं कि वे अपने पहले वाहन के तौर पर इलेक्ट्रिक वाहन खरीदें।’ उन्होंने लोगों से अपील की कि अभियान को जन आंदोलन बनाएं। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की नीति को दुनिया में सबसे बेहतर माना जाता है और इसे प्रतिबद्धता के साथ लागू करने का समय आ गया है।


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..

ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।

विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार