Breaking

सोमवार, 1 फ़रवरी 2021

जलती कार से हवा में उड़ रहे थे.. पांच पांच सौ के नोट.. जानिए क्या है राज..

जलती कार से , हवा में उड़ रहे थे..
पांच पांच सौ के नोट..
जानिए क्या है राज..




तेज रफ्तार में भागती कार ने अचानक आग पकड़ ली देखते ही देखते आग की बड़ी बड़ी लपटों ने पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया और फिर कार सवारों ने जैसे ही बोनट को खोला सड़कों पर 5-5 सौ के अधजले नोट हवा में उड़ने लगे। जैसे ही राहगीरों ने यह नजारा देखा सड़क पर भीड़ जमा होने लगी और फिर सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार समेत कार सवारों को हिरासत में लेते हुए थाने ले आई पूछताछ में पता चला कि कार सवार सभी युवक शातिर बदमाश है जो कि यूपी से कार में रुपए छुपाकर मुंबई की ओर जा रहे थे लेकिन रास्ते में ही एमपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


*6 साल की मासूम को..* *जिंदा जलाने की कोशिश..* *नशेड़ी पिता हुआ गिरफ्तार..*


क्या है पूरी कहानी..?? कौन है कार सवार..??


पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार  उत्तर प्रदेश से करीब एक करोड़ रुपये नकद लेकर मुंबई जा रहे तीन आरोपितों को मध्य प्रदेश के सिवनी जिले की कुरई थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस और चेकपोस्ट पर जांच से बचने के लिए आरोपितों ने नोटों के बंडल  बोनट में इंजन के पास छिपा दिए थे, लेकिन इंजन गरम होने से आग भड़क गई। बम्हनी गांव के पास आग बुझाने के लिए जैसे ही आरोपितों ने बोनट खोलकर नोटों के बंडल बाहर निकाले, अधजले 500-500 के नोट तेज हवा के साथ सड़क पर बिखर गए। पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपित उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, जौनपुर, बस्ती जिले के रहने वाले हैं।


*डायबटीज से है परेशान..??* *तो ये ख़बर देगी..* *राहत की सौगात..*


जानिए आखिर कौन है यह तीनों शातिर कार सवार


एमपी पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपित उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, जौनपुर, बस्ती जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तार सुनील वर्मा (35), ज्ञात बाबू (42), हरिओम यादव (38) पिछले कई सालों से मुंबई (महाराष्ट्र) में रहकर ड्राइवर का काम कर रहे थे। सोना-चांदी व्यवसाय से जुड़े लोगों के कहने पर आरोपित कैश यूपी से मुंबई ले जाते थे। कार वाहन में मिला कैश भी वे मुंबई ले जा रहे थे। जब्त रुपये किसके हैं और कहां इसकी सप्लाई की जानी थी, पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार तीनों आरोपितों ने अलग-अलग बयान देकर पुलिस को गुमराह कर रहे हैं।


*अद्भुत शिवलिंग समझकर* *गाँववाले करते रहे पूजा-अभिषेक...* *जब हकीकत से हुआ वास्ता तो उड़ गए होश...*


हवाला का बताया जा रहा है पैसा


गुपचुप तरीके से इतनी बड़ी रकम कार में छुपा कर ले जाना कहीं ना कहीं मनी लॉन्ड्रिंग की ओर भी इशारा कर रहा है पकड़े गए आरोपियों की हिस्ट्री खंगालने में पता चला कि यह आरोपित पहले भी कई बार व्यापारियों के लिए यूपी से मुंबई पैसे ले जा चुके हैं घटना वाले दिन भी तीनों आरोपित करीब एक करोड़ कैश लेकर मुंबई जा रहे थे। रास्ते में होने वाली पुलिस जांच से बचने के लिए आरोपितों ने नोटों के बंडल कार की बोनट में इंजन के पास छिपा दिए थे, लेकिन रास्ते में ही  सिवनी-नागपुर हाईवे में बम्हनी गांव के पास कार में भड़की आग को बुझाने के लिए जैसे ही आरोपितों ने बोनट खोलकर नोटों के बंडल बाहर निकाले, अधजले नोट तेज हवा के साथ सड़क पर बिखर गए। कैश हेराफेरी का पर्दाफाश होने के डर से अधजले नोटों को मौके पर छोड़कर तीन आरोपितों नागपुर होते हुए मुंबई भाग रहे थे, लेकिन पुलिस ने सूचना मिलने के बाद सिवनी-नागपुर हाइवे से इन्हें पकड़ लिया।


*नशे में धुत रहने वाला लायसेंस शाखा का लिपिक निलंबित..* *परिवहन आयुक्त ने की कार्यवाही..*


नोट गिनने के लिए बुलाई गई मशीन


पुलिस ने जब कार की छानबीन की तो उसमें से करीब एक करोड़ रुपये कैश निकला। पुलिस का कहना है कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। कैश की गिनती करने के लिए बैंक से नोट गिनने की मशीन मंगाई गई थी, गिनती पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कार में कितना कैश उत्तर प्रदेश से मुंबई भेजा जा रहा था। आग में कितनी नोट जले हैं, यह भी अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।


*एमपी का "टोटके वाला टीआई"* *महिला अधिकारी को वश में करने* *घर में फिकवाया टोटके का नींबू मिर्ची...*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार












कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार