अगर जनता के काम अटके.. तो अधिकारियों पर गिरेगी गाज.. राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर की चेतावनी - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

अगर जनता के काम अटके.. तो अधिकारियों पर गिरेगी गाज.. राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर की चेतावनी

अगर जनता के काम अटके..
तो अधिकारियों पर गिरेगी गाज..
राजस्व अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर की चेतावनी




जबलपुर - कलेक्टर IAS Karmveer Sharma ने आज रविवार को आयोजित बैठक में राजस्व अधिकारियों को आम-जनता से जुडे मुद्दों और समस्याओं का तत्परता से निराकरण करने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि लोगों के काम समय पर हो फिर वो चाहे किसी भी विभाग से संबंधित क्यों ने हों यह देखना राजस्व अधिकारियों की जिम्मेदारी है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि यदि आम जनता को अपने जायज काम के लिये भटकना पड़ा तो न केवल संबंधित विभाग के अधिकारी पर कार्यवाही की जायेगी बल्कि क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों को भी इसके लिये जबावदेह माना जायेगा।


*लक्जरी कार कंपनियों की सरकार से मांग* *बजट में करों में कटौती करे सरकार..*




 कलेक्टर ने बैठक में राजस्व से जुड़े मामलों के निराकरण को भी प्राथमिकता देने के निर्देश दिये है। उन्होंने राजस्व कार्यालयों से दलालों का दूर रखने की हिदायत देते हुये कहा कि निचले स्तर पर मामले अटकने की वजह से लोगों को कठिनाई हुई तो आरआई पटवारी की बजाय तहसीलदार और अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को इसका जिम्मेदार माना जायेगा तथा उनके विरूद्ध कार्यवाही भी की जायेगी। श्री शर्मा ने अधिकारियों से स्पष्ट शब्दों में कहा कि नियमानुसार जो काम हो सकते हैं उन्हें तत्काल किया जाये और जो काम नहीं हो सकते हैं उनके बारे में वस्तु स्थिति से तुरंत संबंधित को अवगत करा दिया जाये।  


*मंत्रियों को कोरोना वैक्सीन लगने पर* *जानिए क्या बोले...* *राजनाथ सिंह..*





श्री शर्मा ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा कर कहा कि तहसील व अनुभाग स्तर पर जो भी शिकायतें प्राप्त होती हैं उनके निराकरण संतुष्टिपूर्ण तरीके से करें। कोई प्रकरण अनदेखा ना रहे। सभी अधिकारी कर्मचारी अपने अपने मुख्यालय में रहे तथा बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के मुख्यालय ना छोड़ें। उन्होंने कहा कि राजस्व से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर एक-एक कर चर्चा करते हुये शासकीय भूमि पर हुये अतिक्रमण या कब्जे तत्काल हटाये जायें। कलेक्टर ने सीमांकन, विवादित अविवादित नामांतरण, बंटवारा, वसूली, प्राकृतिक आपदा में सहायता एवं राजस्व न्यायालय में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। श्री शर्मा ने कहा कि आम जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाले लोगों पर एफआईआर दर्ज कराये। उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली के लिये विशेष अभियान चलाएं और जितने भी बड़े बकायादार हैं उन्हें नोटिस दें, वसूली की शुरुआत बड़े बकायेदारों से करें। कलेक्टर ने नजूल पट्टों के नवीनीकरण के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में तहसील या वार्डवार कैंप लगाने के भी निर्देश दिये । 


*TMC नेताओं ने सेटिंग से लगवा ली कोरोना-वैक्सीन* *मुंह देखते रह गए स्वास्थ्य कर्मी...* *कैलाश विजयवर्गीय बोले* *कोरोना वैक्सीन की हुई लूट !!!*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार