सच्ची मानव सेवा की मिसाल बनी छपारा की हसनी हुसैनी सोसाइटी - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

सच्ची मानव सेवा की मिसाल बनी छपारा की हसनी हुसैनी सोसाइटी

सच्ची मानव सेवा की मिसाल बनी 
छपारा की हसनी हुसैनी सोसाइटी





ख़बर सिवनी जिले के छपारा से है। जहां पर सच्ची मानव सेवा की जीती जागती मिसाल देखने को मिली। एक और जहां लोक थोड़ा सा दान पुण्य करके सोशल मीडिया में सैकड़ों पोस्ट वायरल कर देते हैं । 


*किसान आंदोलन को लेकर..* *एक्शन में योगी सरकार..* *SP, DM को दिए ये निर्देश..*


वहीं दूसरी ओर अपनी नेक दिली के चलते छपारा की हसनी हुसैनी सोसाइटी एक सच्ची मानव सेवा के कार्य में अग्रसर है। जोकि आज के समय  बेसहारा लोगों के लिए एक मजबूत कांधा बन रही है। आपको बता दें कि सड़क के किनारे लंबे समय से एक टपरे में जिंदगी गुजार रहे, संतलाल को उनकी मैली कुचेली जिंदगी से निजात दिलाते हुए, एक नए व्यक्तित्व तक पहुंचाने वाली समाज सेवी संस्था, कोई और नहीं बल्कि छपारा की हसनी हुसैनी सोसाइटी है। 


*राकेश टिकैत ने रोते हुए दी..* *आत्महत्या की धमकी* *कहीं ये घढ़ियाली आंसू तो नहीं..??*


जिन्होंने इस बुजुर्ग को नहला धुला कर वस्त्र पहनाया, इतना ही नहीं नाई को बुलाकर उसके बाल भी कटवाए। आपको बता दें कि छपारा में हसनी हुसैनी नामक संस्था गरीब और विक्षिप्त लोगों के लिए काम कर रही है। जो बेसहारा लोगों के लिए  सहारा बन रही है। इस सोसाइटी में मुस्लिम नौजवान युवक जुड़े हैं जो हर शुक्रवार को सड़क में बेसहारा लोगों को ढूंढ कर मदद करते हैं।


*लाल किला कांड के बाद..* *सामने आया* *"Deep-Sindhu" का बयान* *किसान नेताओ को बेनकाब करने की बात...*


 इन मुस्लिम नव युवकों के इस संगठन को प्रदेश भर में सराहना मिल रही है प्राप्त जानकारी के अनुसार महज 1 साल के भीतर अपने समाजसेवी कार्यों से इस संगठन ने पूरे जिले में अपनी नेक दिली का परचम लहरा दिया है। 


सिवनी ब्यूरो हाशिम खान की रिपोर्ट


*किसान आंदोलन कैसे हुआ हिंसक.??* *जानिए एक एक कदम की विस्तृत जानकारी..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार