सोने चांदी के भावों में उछाल.. जानिए क्या है..बाज़ार का हाल.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

सोने चांदी के भावों में उछाल.. जानिए क्या है..बाज़ार का हाल..

सोने चांदी के भावों में उछाल..
जानिए क्या है..बाज़ार का हाल..




नई दिल्ली: आज अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के अनुकूल राष्ट्रीय राजधानी में सोने और चांदी की कीमत में तेजी दर्ज की गई। HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, घरेलू बाजार में सोने की कीमत में 198 रुपये की बढ़त दर्ज की गई और यह 48,480 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। सोना पिछले कारोबारी दिन 48,282 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।  


*दर्दनाक सड़क हादसा:* *बेकाबू ट्रक ने फुटपाथ पर सो रहे 15 लोगों को रौंदा..*


वहीँ यदि चांदी की बात करें, तो बीते कारोबारी सत्र के 64,332 रुपये प्रति किलोग्राम के मुकाबले आज चांदी का भाव 1,008 रुपये की बढ़त के साथ 65,340 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया। वैश्विक बाजार में सोना और चांदी क्रमश: 1,843 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस 25.28 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार कर रहा था।  अमेरिकी डॉलर में उतार-चढ़ाव, बढ़ते कोरोना वायरस के केस और इससे जुड़े प्रतिबंध, प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं से मिश्रित आर्थिक डाटा और अतिरिक्त प्रोत्साहन उपायों से सोने और चांदी की कीमत पर असर पड़ता है।


*बैंक के चपरासी ने छत से लगाई छलांग..* *जानिए क्या है..??* *जेब मे रखी चिठ्ठी का राज...*


विश्लेषकों का कहना है कि पिछले कुछ सप्ताह में सोने की कीमत पर सबसे बड़ा कारक वैक्सीन के मोर्चे पर उन्नति है।  कोरोना के आर्थिक असर का मुकाबला करने के लिए साल 2020 में बड़े स्तर पर प्रोत्साहन से सोने को लाभ हुआ है। 2020 में यह 25 फीसदी बढ़ा है। महंगाई और मुद्रा में गिरावट के खिलाफ सोने को बचाव के तौर पर देखा जाता है। चांदी की बात करें, तो इस दौरान इसमें 50 फीसदी की बढ़त देखी गई थी।


*ठगबाजों ने NEET को बनाया निशाना..* *20 लाख रुपयों में दिलवा रहे थे एडमिशन..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार