शहर पहुंच चुकी है.. कोरोना वैक्सीन डोज.. 15 जिलों में वितरित होगी वेक्सीन की 1 लाख 51 हजार डोज - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

शहर पहुंच चुकी है.. कोरोना वैक्सीन डोज.. 15 जिलों में वितरित होगी वेक्सीन की 1 लाख 51 हजार डोज

शहर पहुंच चुकी है..
कोरोना वैक्सीन डोज..
15 जिलों में वितरित होगी
वेक्सीन की 1 लाख 51 हजार डोज




शहर वासियों को और स्वास्थ्य महकमे को जिस बात का बेसब्री से इंतजार था आखिरकार वह घड़ी आ ही गई और बुधवार की देर शाम मुंबई के स्पाइसजेट की नियमित उड़ान से 13 बॉक्स में कोरोना की वैक्सीन लाई गई। आपको बता दें कि जबलपुर और इसके आसपास के 15 जिलों में वितरण के लिए कोरोनावायरस इनकी 1 लाख 51 हजार डोज जबलपुर शहर पहुंचाई गई है कोरोना वैक्सीन के इन 13 बॉक्स को डुमना विमानतल से विशेष वाहन के जरिए इंदिरा मार्केट स्थित स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय में पहुंचाया गया जहां इसे खासतौर पर बनाए गए स्टोर रूम में रखा गया है वैक्सीन को तत्काल ही जबलपुर सहित आसपास के सभी 15 जिलों में वितरित किया जाएगा।


*मुरैना-जहरीली शराब कांड..* *आबकारी अधिकारी और थानेदार निलंबित..*


जिला कलेक्टर की मौजूदगी में पहुंचाई गई डोज...




कोरोना वैक्सीन के डुमना विमानतल से स्वास्थ विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचने के अवसर पर कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा भी वहां मौजूद थे ।  उन्होंने जबलपुर सहित सभी आसपास के सभी 15 जिलों को वैक्सीन वितरण व्यवस्था की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली । इस अवसर पर सयुंक्त संचालक स्वास्थ डॉ ठाकुर ने बताया कि पहले चरण के लिये जबलपुर आई कोरोना वेक्सीन की 1 लाख 51 हजार डोज में से जबलपुर जिले के लिये 28 हजार और इसके सहित जबलपुर संभाग के जिलों के लिये 93 हजार डोज भेजी गई है । ज्ञात हो कि कोरोना की वेक्सीन लगाने का पहला चरण 16 जनवरी से प्रारम्भ हो रहा है । पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जायेगी ।


*आर्चरी कोच की पत्नी ने लगाए..* *सनसनी खेज आरोप...* *कोच रिछपाल के है..छात्रा से संबंध..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार