अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर पर लगाया 'गंदी राजनीति' करने का आरोप, बोले- उन पर ED का दबाव - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर पर लगाया 'गंदी राजनीति' करने का आरोप, बोले- उन पर ED का दबाव

 नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर गंदी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि उन पर ईडी का दबाव है। इसके साथ ही, केजरीवाल ने दावा किया कि पिछले दिनों किसान आंदोलन में स्टेडियम को जेल बनाने की अनुमति नहीं देने के चलते केंद्र सरकार उनसे नाराज हो गई है।



दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ''जबसे हमने 9 स्टेडियम को जेल बनाने से रोका है, तबसे केंद्र की बीजेपी सरकार मुझसे बहुत नाराज है। केंद्र सरकार का पूरा प्लान था कि जब किसान दिल्ली आएंगे तो उन्हें इन 9 स्टेडियम में रखेंगे। जब हमने स्टेडिमय को जेल बनाने की इजाजत नहीं दी तो वह लोग हमसे बहुत नाराज हैं। मुझे पता है कि स्टेडियम को जेल बनाने के लिए बहुत दबाव आया था। किस-किस का फोन नहीं आया। मगर जिंदगी में कई ऐसे मौके आते जब आप जमीर की सुनते हैं।'' उन्होंने कहा कि कैप्टन साहब क्या इन्हीं लोगों का आप पर दबाव है जो आप मुझपर झूठे आरोप लगा रहे हो। मुझे गालियां दे रहे हो और बीजेपी की भाषा बोल रहे हो।

'कैप्टन को आ रहे ईडी के नोटिस'

अरविंद केजरीवाल ने सवाल किया कि कैप्टन साहब क्या आप बीजेपी के साथ दोस्ती निभा रहे हो या कोई दबाव है। उन्होंने कहा कि आपके परिवार (कैप्टन अमरिंदर) पर ईडी के केस चल रहे हैं। सुना है ईडी के नोटिस भी आ रहे है आप पर। कैप्टन साहब के पास इस बिल को रोकने के कई मौके आएं। पंजाब के लोग पूछ रहे है कि तब कैप्टन साहब ने इन बिल को क्यों नहीं रोका। केजरीवाल ने बताया कि उनकी मांग है कि किसानों की सभी मांग मानी जाएं। एमएसपी की मांग को कानून में शामिल किया जाए।

'लड़ाई सिर्फ किसानों की नहीं, हम सबकी है'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पूरा देश देख रहा है किकिसान ठंड में रात के समय सड़क पर सो रहा है। उसे देखकर रात में नींद नहीं आती है। यह लड़ाई सिर्फ किसान भाई की नहीं हम सबकी है। जरा सोचिए जो दो वक्त की रोटी हम खाते है वह अनाज यही किसान उगाते है। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली के सरहद पर उसी पंजाब का किसान बैठा है। उसी पंजाब के जवान बैठे है। अभी कुछ दिन पहले आपके किसान सरदान कुंदन सिंह दिल्ली की सरहद पर बैठे हुए थे। खबर आई की उनका जवान बेटा सुखबीर सिंह सीमा पर देश के लिए शहीद हो गया। इन सबके बीच तब कुछ लोग किसानों को आतंकवादी देशद्रोही बोलते है। वह सीमा पर तैनात जवान क्या सोचता होगा। आज हमें तय करना होगा हम किसानों के साथ है की नहीं। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बोला हमला

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि कल पंजाब के मुख्यमंत्री ने मुझपर आरोप लगाया कि दिल्ली में मैंने यह काला कानून पास कर दिया है। इतने नाजुक मौके पर इतनी गंदी राजनीति आप कैसे कर सकते हैं। यह तीनों केंद्र के कानून है। जिस दिन राष्ट्रपति ने दस्तखत किए उसी दिन यह लागू हो गए। यह किसी राज्य के ऊपर निर्भर नहीं है वह लागू करेंगे कि नहीं करेंगे। अगर यह राज्यों के हाथ में होता तो देशभर के किसान केंद्र सरकार से बात करने दिल्ली क्यों आते? वे अपने-अपने राज्य के मुख्यमंत्री से मांग करते है। यह कानून केंद्र सरकार लाई है। कोई राज्य सरकार इस कानून को ना तो रोक सकती है ना ही पास कर सकती है।

पेज