तंत्र मंत्र से गाँव बचाने खटिया चलाने पहुंचा था तांत्रिक फिर पुलिस ने की खटिया-खड़ी.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

तंत्र मंत्र से गाँव बचाने खटिया चलाने पहुंचा था तांत्रिक फिर पुलिस ने की खटिया-खड़ी..

तंत्र मंत्र से गाँव बचाने 
खटिया चलाने पहुंचा था तांत्रिक
फिर पुलिस ने की खटिया-खड़ी..



(हाशिम खान-सिवनी-छपारा) 


देश और दुनिया में करोना संक्रमण जैसी महामारी फैली हुई है।जिससे बचने के लिए प्रशासन तरह-तरह के उपाय बता रहा है जिनका तो पालन लोग नहीं कर पा रहे हैं वही अब ग्रामीण क्षेत्रों में तांत्रिक और पंडा अंधविश्वास का पाखंड फैलाने के लिए तरह-तरह के प्रयोजन कर रहे है।

ऐसा ही एक नज़ारा तब देखने को मिला। जब एक तांत्रिक गाँव मे हो रही मृत्यु को तंत्र प्रकोप बताकर उसके निराकरण के लिए खटिया चलाने की विद्या प्रदर्शन के लिए गाँव पहुंचा था। लेकिन इससे पहले की वो अपना तमाशा कर पाता मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। आइए जानते है क्या था पूरा वाक्या...


*रेलवे स्टेशन बना* *हवाला कारोबारियों का अड्डा* *जीआरपीएफ ने पकड़े* *35 लाख 60 हजार...*


क्या है कहानी..?कहाँ की है घटना..??




अंधविश्वास की आड़ में तांत्रिक क्रिया कर लाभ पहुचाने का यह मामला मध्यप्रदेश के छपारा थाना क्षेत्र के गुधना ग्राम से सामने आया है।जहां पिछले कुछ दिनों से अलग-अलग कारणों से हुई मौत को लेकर ग्राम में किसी ने फैला दिया यह सब मौत जादू टोने से हो रही हैं। जिसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने बाहर से पंडा तांत्रिक को बुलवाया। गांव में तांत्रिक द्वारा गाँव मे एक खटिया के जरिए जादू टोना करने वालों की तलाश के लिए गांव भर को इकट्ठा कर एक स्थान में खटिया चलाने का प्रयास किया जा रहा था ।तांत्रिक का दावा था कि ये खटिया जहां रुकेगी जादू टोना उसी जगह से किया जा रहा होगा।


*रेलवे यात्रियों की बहुचर्चित* *नर्मदा एक्सप्रेस का* *26 दिसंबर से होगा संचालन*


जानिए क्या होता है..खटिया तंत्र..




खटिया शब्द से आप सभी बख़ूबी वाकिफ होंगे...यदि आप नहीं जानते तो हम आपको बताना चाहेंगे कि खटिया(चारपाई)ग्रामीण अंचलों में प्रायः सोने और विश्राम करने के लिए इस्तेमाल की जाती है। लकड़ी की बनी इस खटिया के चार पाए होते है। और बीच मे नारियल या तांत की रस्सी गुथी होती है।वर्तमान में शहरों में सोने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बेड(बिस्तर)इसी खटिया का परिष्कृत रूप होता है।


*किसान दिवस पर* *किसानों की हुंकार..* *सड़क पर मक्का रख* *भाजपाइयों से 1850 रु दिलवाने की मांग..*


कैसे चलती है खटिया- 


पंडा पूजा पाठ कर चार लोगों को खटिया के पायो को पकड़ा कर खड़ा कर देता है। उन्हें यह आभास कराया जाता है कि यह खटिया मांत्रिक शक्ति से खुदबखुद चलेगी। और खटिया का पाया पकड़े वह लोग दौड़ते जाते हैं । जिसके घर में वह खटिया रुक गई। उसे जादू टोना करने वाले के रूप में चिन्हित कर दिया जाता है।


*सिवनी का सीताफल होगा..* *विदेशों में निर्यात..* *कलेक्टर ने तैयार की कार्ययोजना*


चमत्कार दिखाने से पहले तांत्रिक ने जब्त करा लिए सभी के मोबाइल...




आज के समय हर किसी के जेब मे एक मोबाइल जरूर होता है। जो अक्सर इन लम्हों को कैद भी कर लेता है। लेकिन गाँव पहुंचे तांत्रिक ने खुद की पोल खुल न जाये इस डर से पहले ही एक बात साफ साफ कह दी।

तांत्रिक ने कहा कोई मोबाइल से वीडियो नहीं बनाएगा । गांव में आए तांत्रिक ने सभी लोगों से खटिया चलाने से पहले कहा कि कोई भी वीडियो नहीं बनाएगा ना फोटो लेगा जिसको लेकर गांव में मौजूद सभी लोगों के मोबाइल एक जगह इकट्ठा करवा दिए गए थे।


*नचनियों के ठुमकों से झूमा गाँव..* *आखिर कहां है..??* *कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने वाले..*


तांत्रिक के खेल-तमाशे से पहले ही पहुंच गई पुलिस...




उक्त तांत्रिक ने अपने तंत्र मंत्र के खेल की सभी तैयारियां पूरी तो कर ली लेकिन इससे पहले की वो अपना तमाशा शुरू कर पाता प्रशासन को इस बात की भनक लग गई छपारा पुलिस को पता चला कि गुधना  ग्राम में अंधविश्वास और पाखंड को बढ़ाने वाला जैसा कार्य किया जा रहा है जिससे गांव में वैमनस्यता और तनाव बढ़ सकता है जिसके चलते थाना प्रभारी ने सक्रियता दिखाते हुए दल बल को भेज कर तमाशा रुकवाया ।

साथ ही गांव के लोगों के बयान लेकर  पंडा( तांत्रिक) को थाने में तलब किया।


*जानिए..ऐसा क्या हुआ कि.??* *10 सरकारी और निजी बैंक* *कर दिए गए सील..*


पुलिस ने दी.. ग्रामीणों को अंधविश्वास से बचने की समझाइश..


वही मौके पर पहुंची पुलिस विभाग की टीम ने ग्रामीणों को कहा की.. इस तरह के अंधविश्वास से बचें और इस तरह से किसी की बातों में आकर ऐसे कोई कदम ना उठाएं जिससे गांव में एक दूसरे के विरुद्ध दुश्मनी पैदा हो। फिलहाल पुलिस ने समय रहते इसे रुकवा दिया है हालांकि पिछले कुछ समय से छपारा क्षेत्र में खटिया चलाकर तांत्रिक लोग गांव-गाँव मे जादू टोना करने वालों को दोषी साबित करने के लिए इस तरह के आडंबर कर रहे हैं।


पेट की बढ़ी हुई चर्बी से है परेशान..तो ये ख़बर आपके लिए है...*तोंद हो जाएगी छूमंतर..* *बस अपनाएं ये घरेलू उपाय..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार




पेज