सिवनी का सीताफल होगा.. विदेशों में निर्यात.. कलेक्टर ने तैयार की कार्ययोजना - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

सिवनी का सीताफल होगा.. विदेशों में निर्यात.. कलेक्टर ने तैयार की कार्ययोजना

सिवनी का सीताफल होगा..
विदेशों में निर्यात..
कलेक्टर ने तैयार की कार्ययोजना




(हाशिम खान-सिवनी)


अपने स्वाद के लिए सम्पूर्ण देश में ख्याति प्राप्त सिवनी जिले के सीताफल की विश्वस्तर पर ब्रांडिंग के लिए सभी संबंधित विभागीय अधिकारी आवश्यक कार्यवाही करें। सीताफल के रकबे में बढ़ोत्तरी, प्रसंस्करण ईकाइयों की स्थापना तथा इसके देश-विदेश में निर्यात के लिए कार्ययोजना तैयार कर लागू किया जाए.. यह निर्देश कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा ''एक जिला एक उत्पाद'' योजना की बैठक में उपस्थित कृषि, उद्यानिकी, जिला  अधिकारियों को दिए गए। 


*सीएम हेल्पलाइन से* *शिकायत हटवाने* *सीएमओ की धमकी* *कहा- 24 घंटे के अंदर हटा लो शिकायत* *वरना करवा दूंगा-FIR*


सिवनी कलेक्टर ने जारी-किए निर्देश




उन्होंने कहा कि सीताफल की ब्रांडिंग के लिए उत्पादक किसानों को प्रोत्साहित करने के साथ ही सीताफल के प्रसंस्करण एवं कोल्ड स्टोरेज ईकाइयों की स्थापना के लिए युवाओं को प्रोत्साहित किया जाए, साथ ही जिले के सीताफल को देश विदेश में निर्यात करने की कार्ययोजना तैयार की जाए। उन्होंने सीताफल की किस्म सुधार तथा इसके जिले में रकबे को बढ़ाने हेतु किसानों को प्रोत्साहित करते हुए समय समय पर आवश्यक प्रशिक्षण व सलाह उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।


*अवैध शराब तस्करी करते..* *बोलेरो वाहन जब्त..* *तीन आरोपी गिरफ्तार..*


जीराशंकर चावल की भी की जाए ब्रांडिंग




 जिले के जीराशंकर चांवल की भी ब्रांडिंग को लेकर कलेक्टर डॉ फटिंग द्वारा जीराशंकर धान उत्पादक किसानों को समूह बनाकर उनके प्रशिक्षण के निर्देश देने के साथ ही उनके उत्पाद की प्रचार-प्रसार तथा विक्रय के लिए बाजार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। इस कार्य में स्वसहायता समूह की महिलाओं को भी शामिल करने के निर्देश जिला प्रबंधक आजीविका मिशन को दिए गए।


*नचनियों के ठुमकों से झूमा गाँव..* *आखिर कहां है..??* *कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने वाले..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार



पेज