रेलवे यात्रियों की बहुचर्चित नर्मदा एक्सप्रेस का 26 दिसंबर से होगा संचालन - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

रेलवे यात्रियों की बहुचर्चित नर्मदा एक्सप्रेस का 26 दिसंबर से होगा संचालन

रेलवे यात्रियों की बहुचर्चित 
नर्मदा एक्सप्रेस का 
26 दिसंबर से होगा संचालन





मध्यप्रदेश के इंदौर से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर तक का सफर तय कराने वाली इंदौर बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस एक बार फिर से पटरी पर दौड़ने को तैयार है। आपको बता दें कि बिलासपुर और इंदौर के बीच सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए यह ट्रेन काफी लोकप्रिय थी लेकिन रेलवे प्रशासन द्वारा इस ट्रेन को लॉकडाउन के चलते बंद कर दिया गया था अब एक बार फिर से नर्मदा एक्सप्रेस को 26 दिसंबर से शुरू किया जा रहा है हालांकि एक ट्रेन भी अन्य ट्रेनों की तरह स्पेशल ट्रेन बनाकर ही चलाई जाएगी इस ट्रेन में कोई भी अनारक्षित कुछ नहीं होगा इसके अलावा रेलवे ने ट्रेन के कुछ स्टॉपेज भी कम कर दिए हैं।


*नचनियों के ठुमकों से झूमा गाँव..* *आखिर कहां है..??* *कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने वाले..*


लॉकडाउन के चलते बंद कर दी गई थी नर्मदा एक्सप्रेस




आपको बता दें कि 25 मार्च से पूरे देश में कोरोनावायरस चलते लॉक डाउन की शुरुआत हुई थी इसी के साइड इफेक्ट के चलते रेलवे प्रशासन द्वारा कई ट्रेनों को बंद कर दिया गया था लेकिन जैसे ही देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई धीरे धीरे कई ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया इसी प्रक्रिया के तहत बिलासपुर और इंदौर के बीच चलने वाली नर्मदा एक्सप्रेस को भी दोबारा चलाने की तैयारियां कर ली गई है नर्मदा एक्सप्रेस के शुरू होते ही इंदौर जबलपुर रूट पर चलने वाली ट्रेनों की संख्या अब दो से बढ़कर तीन हो जाएगी।


*सिवनी का सीताफल होगा..* *विदेशों में निर्यात..* *कलेक्टर ने तैयार की कार्ययोजना*


इंदौर से जबलपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों की जानकारी




बता दें कि रेलवे इन तीनों ही नियमित ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर चला रहा है। माना जा रहा है कि नर्मदा एक्सप्रेस शुरू होने से बिलासपुर से इंदौर आने-जाने वाले मुसाफिरों को काफी सहूलियत होगी। नर्मदा एक्सप्रेस से पहले रेलवे दुर्ग-भोपाल रेवांचल एक्सप्रेस और अंबिकापुर-जबलपुर के बीच चलने वाली अंबिकापुर एक्सप्रेस को शुरू कर चुका है।  मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश कुमार सोनी ने बताया कि बिलासपुर से इंदौर के बीच नर्मदा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को 26 दिसंबर से शुरू किया जा रहा है। इस ट्रेन का नंबर 08234/33 रहेगा। यह ट्रेन बिलासपुर से चलकर रात 8 बजकर 50 मिनट पर जबलपुर पहुंचेगी और उसके बिलासपुर रवाना हो जाएगी। यही ट्रेन 27 दिसंबर को इंदौर से चलकर सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर जबलपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन के सभी डिब्बे आरक्षित श्रेणी के रहेंगे। यह ट्रेन फिलहाल देवरी, गोसलपुर, डुंगी और बागरातवा स्टेशन पर नहीं रुकेगी।


*किसान दिवस पर* *किसानों की हुंकार..* *सड़क पर मक्का रख* *भाजपाइयों से 1850 रु दिलवाने की मांग..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार





पेज