माफियाओं के लिए दहशत भरा....रविवार फिर चला पीला पंजा करोड़ों की संपत्ति ज़मीदोज़. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

माफियाओं के लिए दहशत भरा....रविवार फिर चला पीला पंजा करोड़ों की संपत्ति ज़मीदोज़.

माफियाओं के लिए दहशत भरा....रविवार
फिर चला पीला पंजा
करोड़ों की संपत्ति ज़मीदोज़.




वैसे तो रविवार का दिन छुट्टी का दिन होता है। प्रायः इस दिन लोग इत्मीनान से सोकर उठते है। और रिलेक्स मोड़ में रहते है। लेकिन जबलपुर जिला प्रशासन की एक्टिव टीम मुख्यमंत्री के निर्देशन में रविवार को कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो जाती है। यही कारण है कि हफ्ते के अंत आते तक भूमाफियाओं और बदमाशों की सांसें फूलने लगती है। न जाने इस बार किसका नंबर आने वाला है। बीती कुछ कार्यवाहियों पर नज़र डाली जाए तो माफियाओं के लिए रविवार का दिन दहशत से भरा रहा। जिला प्रशासन की टीम ने इस छुट्टी वाले दिन ही माफियाओं की नींद उड़ा दी। और प्रशासन के पीले पंजे की गड़गड़ाहट ने देखते ही देखते माफियाओं के अवैध आशियानों और ठिकानों को मिट्टी में मिला दिया। अब तो आलम यह है कि रविवार आते आते तक माफियाओं की दिल की धडकने तेज हो जाती है...पूरे शहर में चर्चाओं का माहौल गर्म है कि अगले रविवार किसका नंबर आएगा...???


*अल्प-प्रवास पर छपारा पहुंचे दिग्विजय सिंह..* *किसान आंदोलन को लेकर भाजपा पर किया वार..* *कहा..अहम और अहंकार में डूबे हुए हैं मोदी..*


रविवार को मोनू सोनकर का अवैध निर्माण किया गया ध्वस्त..




जबलपुर में माफिया के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज रविवार को जबलपुर में एक और बड़ी कार्यवाही की गई । अल सुबह से ही प्रशासनिक अधिकारियों की चहल पहल क्षेत्र में नज़र आने लगी। देखते ही देखते निगम का पीला पंजा भी मौके पर पहुंच गया जिसे लेकर क्षेत्रवासी पूर्णतः आश्वस्थ हो गए कि जरूर ही आज किसी भू माफिया के कब्जे को उजाड़ने की तैयारी की जा चुकी है।अभियान के तहत घमापुर चौक के पास भानतलैया में मोनू सोनकर द्वारा करीब ढाई हजार वर्गफुट जमीन पर किये गये अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया बल्कि उसके कब्जे से लगभग 5 हजार वर्गफुट शासकीय भूमि को भी मुक्त कराया गया है ।


*एमपी के इन जिलों में..* *बदले जा सकते हैं कलेक्टर..* *सीएम शिवराज कर सकते है..* *बड़ी प्रशासनिक सर्जरी...*


माफिया के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई शासकीय भूमि




मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार माफिया के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की रविवार की सुबह शुरू की गई सयुंक्त कार्यवाहीं में मोनू सोनकर द्वारा तीन हजार वर्गफुट शासकीय भूमि पर बनाये गये कार्यालय को भी ध्वस्त किया गया तथा कार्यालय से लगी दो हजार वर्गफुट शासकीय भूमि को भी कब्जे से मुक्त कराया गया । अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई कुल पाँच हजार वर्गफुट इस शासकीय भूमि की कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई गई है ।


*बच्चों को मिलेगी..* *भारी स्कूल बैग से राहत..* *स्कूल बैग नीति में बदलाव..*


जिला प्रशासन पुलिस और नगर निगम की संयुक्त कार्यवाही




 कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा पुलिस और नगर निगम के सहयोग से यह कार्यवाही एसडीएम पाटन एवं रांझी आशीष पांडे के नेतृत्व में की गई । मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एवं नगर निगम का अमला भी मौजूद था । वह इस कार्यवाही के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए  सुबह से ही पुलिस प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर ली थी  क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा  और  इस पुलिसिया पहरे के बीच कार्यवाही सुबह से प्रारम्भ की गई थी ।


*समाधान ऑनलाइन..* *सीएम शिवराज के दिखे तीखे तेवर..* *अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार




 




पेज