तो क्या..बंद हो जाएंगे टोल प्लाजा जानिए क्या है..?? केंद्र सरकार का एलान.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

तो क्या..बंद हो जाएंगे टोल प्लाजा जानिए क्या है..?? केंद्र सरकार का एलान..

तो क्या..बंद हो जाएंगे टोल प्लाजा

जानिए क्या है..??

केंद्र सरकार का एलान..




नई दिल्लीः अब देशभर में नेशनल हाईवे पर सफर करते समय वाहन चालकों को बार-बार टोल प्लाजा पर रूकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल देशभर में वाहनों की स्वतंत्र आवाजाही के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि आने वाले दो सालों में भारत को टोल बैरियर से मुक्त बना दिया जाएगा।


*कड़कनाथ कुक्कुट पालन..* *बनेगा फायदे का व्यवसाय..* *केंद्र ने स्वीकृत की राशि..*


GPS टेक्नोलॉजी से लैस होंगे टोल प्लाजा


केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इस ऐलान के बाद यदि आप सोच रहे हैं कि टोल प्लाजा हटने के बाद आपको टोल फीस भी नहीं देनी पड़ेगी तो ऐसा नहीं है। दरअसल, नेशनल हाईवे पर टोल प्लाजा सेंटर पर बार-बार रूकने की झंझट से बचने के लिए GPS टेक्नोलॉजी पर तेजी से काम चल रहा है और दो साल के अंदर देश के सभी टोल प्लाजा GPS टेक्नोलॉजी पर काम करने लगेंगे।


*एमपी में बिजली बिल का झटका..* *26 दिसंबर से लागू होंगी नई दरें..* *किसपर पड़ेगा कितना भार* *जानने के लिए जरूर पढ़ें..पूरी ख़बर..*


बैंक खाते से काटा जाएगा टोल


एसोचैम फाउंडेशन वीक कार्यक्रम में बातचीत करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि इसके लिए सरकार ने ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (GPS) को अंतिम रूप देने का फैसला लिया है। आने वाले दो सालों में वाहनों का टोल सिर्फ आपके लिंक्ड बैंक खाते से ही काटा जाएगा।


*सिर्फ कागजों में ही मिला* *प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान* *सर छुपाने तरस रहे हितग्राही..*


नई टेक्नोलॉजी से होगी टोल आय में बढ़ौतरी


मंत्री ने कहा कि रूस सरकार की मदद से हम जल्द ही GPS सिस्टम को फाइनलाइज्ड कर लेंगे, जिसके बाद दो सालों में भारत पूरी तरह से टोल नाका मुक्त हो जाएगा। GPS टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के बाद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की टोल आय पांच साल में 1.34 ट्रिलियन तक बढ़ सकती है।


*मोबाइल सिग्नल नहीं होगा वीक..* *सिग्नल बढ़ाने वाला सेटेलाइट* *आज होगा लॉन्च..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार




पेज