ऐसा क्या हुआ जो..?? करवा चौथ की तैयारी में लगी.. महिला ने कर ली आत्महत्या... - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

ऐसा क्या हुआ जो..?? करवा चौथ की तैयारी में लगी.. महिला ने कर ली आत्महत्या...

ऐसा क्या हुआ जो..?? 

करवा चौथ की तैयारी में लगी..

महिला ने कर ली आत्महत्या...




आज करवा चौथ का त्यौहार है जहां सुबह से ही घर की महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करने के लिए निर्जला का व्रत रखे हुए हैं। उन्हें इतनी फुर्सत भी नहीं कि वे अन्य कामों में ध्यान दे सकें। अपने मजबूत इरादे और दृढ़ संकल्प के चलते यही महिलाएं कठिन से कठिन परिस्थितियों को हल करने की प्रेरणा देती है लेकिन एक घटना ऐसी भी घटी जहां बीती शाम से करवा चौथ के व्रत की तैयारी कर रही महिला ने बेहद संदिग्ध अवस्था में आत्महत्या कर ली परिजनों की मानें तो महिला शाम से ही करवा चौथ की खरीदारी हो तैयारियों में लगी हुई थी लेकिन आज अचानक उसके द्वारा उठाया गया आत्मघाती कदम कई संदेही सवालों को जन्म दे रहा है आइए जानते हैं क्या है वह परिस्थिति और कहां की है घटना


*Karwa Chauth में महिलाएं* *अकसर कर देती है ये गलतियाँ..* *यहां जाने नियम,मुहूर्त और पूजा-विधि*


यहां जानिए कि कहां और कैसे घटी यह दुखद घटना




मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से है जहां करवा चौथ वाले दिन ही एक महिला बबली पटेल ने आत्मघाती कदम उठाते हुए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पूरा मामला गोरखपुर थाना अंतर्गत रामपुर के पटेल मोहल्ले का है ।जहां नरेंद्र पटेल की पत्नी अपने घर में बने स्टोर रूम में फांसी के फंदे में लटकती हुई पाई गई। इस दौरान मृतका का पति अपने काम पर गया हुआ था। घटना की सूचना जैसे ही आस पड़ोस वालों को लगी, वैसे ही तमाशबीनों का हुजूम लगने लगा। घटना की सूचना तत्काल ही मृतिका के निकटवर्ती रिश्तेदारों तक पहुंचाई गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की पंचनामा कार्यवाही करते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है । महिला ने क्यों और किन परिस्थितियों में आत्महत्या की इस बात का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा।


*आंटी शब्द सुनते ही* *महिला ने की लड़की की पिटाई* *करवा चौथ की खरीदी करने आई थी महिला..* *पढ़िए ये दिलचस्प किस्सा*


घटना से जुड़े हर पहलुओं को बारीकी से निहार रही पुलिस




 

गोरखपुर थाना प्रभारी सारिका पांडेय ने बताया की मृतका की शादी 7 साल पहले रामपुर पटेल मोहल्ला में रहने वाले नरेंद्र पटेल के साथ हुई थी। जहां वो अपनी  6 साल की बेटी के साथ घर में अकेले रहते है। वही कल शाम को  महिला अपने पति के साथ करवाचौथ की खरीदारी करने गयी थी। आज जब महिला का पति अपने काम पर गया हुआ था । तभी महिला ने अपने घर के बने स्टोर रूम पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।




 घटना के बाद मौके पर पहुंचे महिला के मायके पक्ष के लोगों ने एक नई ही कहानी बयां कर दी है उनके अनुसार मृतका का पति आए दिन मृतिका के साथ मारपीट और गाली गलौज करता था इसके साथ ही वह है मृतिका से घर से पैसे लाने का दबाव भी बनाया करता था हो सकता है कि बीती रात मृतिका के साथ मारपीट की गई हो। जिसके चलते उसने सुबह आत्महत्या करने का फैसला किया हो।

बहरहाल परिजनों शिकायत पर गोरखपुर पुलिस जांच में जुट गयी हे वही जांच कर आगे की कार्यवाही की जा रही है..

*Karwa Chauth- में चंद्रदर्शन..* *यहां जानिए आपके शहर मे..* *कब दिखेगा चांद...*

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार




पेज