VIKAS KI KALAM,Breaking news, news updates, hindi news, daily news, all news

It is our endeavor that we can reach you every breaking news current affairs related to the world political news, government schemes, sports news, local news, Taza khabar, hindi news, job search news, Fitness News, Astrology News, Entertainment News, regional news, national news, international news, specialty news, wide news, sensational news, important news, stock market news etc. can reach you first.

Breaking

सोमवार, 2 नवंबर 2020

अगर दीवाली की सफाई हो गयी हो.. तो अपने घर मे कर लें ये बदलाव.. संवर सकती है आपकी किस्मत...

अगर दीवाली की सफाई हो गयी हो..

तो अपने घर मे कर लें ये बदलाव.. 

संवर सकती है आपकी किस्मत...




अक्सर लोगों की शिकायतें आती हैं, कि सब कुछ करने के बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिल रही। जिससे वे न केवल परेशान हो जाते हैं, बल्कि डिप्रेशन में भी चले जाते हैं । ऐसे व्यक्तियों से हमारा अनुरोध है कि वे उदास ना हो। बल्कि इन छोटे-छोटे उपायों और घर में किए गए छोटे-मोटे बदलावों से निश्चित ही आपके घर का वातावरण सफलता की पूंजी बनेगा। साथ ही आरोग्यता देते हुए आप को सकारात्मक ऊर्जा से भर देगा । आज हम बात करने वाले हैं , वास्तु शास्त्र के विषय में... जिसका पालन करते हुए महज छोटे-मोटे उपायों को करने से, सफलता मिलने की संभावनाए दोगुनी हो जाती है । विकास की कलम में अपने पाठकों के लिए आज हम वास्तु शास्त्र से जुड़े हुए ऐसे ही कुछ आसान और घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाकर आप सफलता के पथ पर दोगुनी रफ्तार से अग्रेषित हो पाएंगे।


कुछ ही दिनों बाद दिवाली का पर्व आने वाला है और उसकी तैयारी के लिए हर एक घर में साफ-सफाई और रंग रोगन का कार्य हो ही रहा है यदि आप अपने जीवन में चमत्कारिक सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर में यह छोटे बड़े बदलाव और अपनी दिनचर्या को सुनियोजित कर निश्चित ही सफलता प्राप्त कर सकते हैं आइए जानते हैं क्या है वे उपाय जो बना सकते हैं हमारी जिंदगी और भी आसान.....


खास ख़बर....*दिवाली से पहले ही फूटा..* *इन सरकारी कर्मचारियों पर बम...* *बिना प्रमोशन के ही..* *किए जाएंगे सेवानिवृत्त..*


घर में पड़ी सामान्य सी झाड़ू चमकाएगी आपकी किस्मत...


वास्तु शास्त्र के अनुसार कचरा बुहारने वाली झाड़ू आपके घर में आई नकारात्मक ऊर्जा और आपके जीवन में आई असफलता को भी बुहारकर बाहर फेंक देती है। लेकिन आमतौर पर हम इस पर कभी ध्यान नहीं देते और परेशान होते रहते हैं जानकारों की माने तो घर में कभी भी दो बार झाड़ू नहीं लगाना चाहिए वास्तु शास्त्र के अनुसार एक बार की झाड़ू से ही घर की सभी नकारात्मक शक्तियां बाहर निकल जाते हैं वही जब हम बार-बार झाड़ू लगाते हैं तो घर की सकारात्मक ऊर्जा भी बाहर फेंक देते हैं सूर्यास्त के समय घर में कभी भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए इसके साथ ही झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए इसे हमेशा लेटा कर रखना चाहिए साथिया ध्यान भी रखना चाहिए कि झाड़ू ऐसी जगह की जाए जहां आमतौर पर किसी की नजर ना पड़े..


आगे पढ़ें :- *गांव-गांव चटाई बेचने वाला निकला..* *अंतरराज्यीय गांजा तस्कर..* *आखिर कैसे हुआ खुलासा..??* *जानने के लिए पढ़ें ये ख़बर*


मुख्य द्वार पर रखे हाथी के जोड़ों की मूर्ति


वास्तु शास्त्र में आपको सलाह दी जाती है कि यदि आपके घर में अक्सर कलह या अनबन की स्थिति बनती है तो फिर आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर हाथी के जोड़े की मूर्ति जरूर रखनी चाहिए। यह नकारात्मक ऊर्जा को आपके घर में प्रवेश करने से रोकती है। वही सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित भी करती है। आप जब भी घर से बाहर जाए तो हाथी के जोड़े की मूर्ति के दर्शन करके निकले। इससे आपके बिगड़े हुए काम निश्चित ही बन जाएंगे।


पढ़ना जारी रखें....*पीएम स्ट्रीट वेडर योजना..* *राजू के लिए बनी वरदान..* *बंद व्यवसाय दोबारा हुआ शुरू..*


घर में गुलदस्ते या बुके रखने का है शौख तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान..


अक्सर घर को सुंदर दिखाने की होड़ में घर की महिलाएं घर में गुलदस्ते और बुके रखने का काम करती है। लेकिन अक्सर देखा गया है की घरों में आर्टिफिशियल गुलदस्ते , या फिर यूं कहें कि कागजों और प्लास्टिक के बने हुए फूलों वाले गुलदस्ते महज सुंदरता बढ़ाने के लिए रखे जाते हैं। इस दौरान ज्यादा मॉडर्न बनने की होड़ में हम अक्सर मुरझाए से फूलों और टहनियों को मॉडर्न आर्ट समझकर अपने घर में रख देते हैं । यदि आपके घर में ऐसा हो रहा हो तो तत्काल ही अपने घर से ऐसे गुलदस्तों को बाहर निकाल देना चाहिए। जहां तक संभव हो सके हैं खुशबूदार और खिले हुए फूलों को ही घर में गुलदस्ते पर सजाएं । वास्तु शास्त्र कहता है कि, मुरझाए हुए फूल और टहनियां घर में नकारात्मक शक्तियां बढ़ाने का काम करती हैं। जिससे आपके घर में खुशियों की जगह मायूसी का माहौल भी बन सकता है।


डिजिटल हो गए अपराधी...*सोशल मीडिया के जरिये* *वन्य प्राणियों के अंगों की तस्करी* *पुलिस के हत्थे चढ़ा गिरोह*


किसी काम में अगर बार-बार हो रहे हों असफल तो जरूर करें यह काम...


इस तरह की शिकायतें अब आम हो चली है जहां पूरी मेहनत करने के बावजूद भी हम सफलता को पाते पाते चूक जाते हैं वही हमारे प्रतिद्वंदी हमसे भी आधी मेहनत कर सफल हो जाते हैं ऐसे में वास्तु शास्त्र आपको सलाह देता है किया रोजाना अपनी थाली में से एक रोटी गौ माता के नाम पर अवश्य निकालें यदि संभव हो सके तो उसे अपने हाथों से खिलाए इसके साथ ही अगर उस रोटी में चीनी और घी लगाते हैं तो इसके परिणाम और भी सफल कारी सिद्ध होंगे इन उपायों को अपनाने के बाद लंबे समय से रुके पड़े आपके काम अचानक ही बनने शुरू हो जाएंगे।


*स्वदेशी अभियान के तहत..* *जन चेतना जागरण की* *जगाई जा रही अलख..*


क्या आप भी करते हैं बेडरूम में भोजन..?? तो सुधार ले अपनी ये आदत...


अक्सर देखा गया है कि लोग अपने बेडरूम में ही खाना खाने लगते हैं । उनकी यह आदत उनके व्यवसाय और उनके कैरियर के लिए काफी घातक सिद्ध होती है। ऐसा करने वाले लोगों को अपने कैरियर से भी हाथ धोना पड़ सकता है। बेडरूम या शयनकक्ष में भोजन करने वाले.. अपने कार्य क्षेत्र में हमेशा फिसड्डी साबित होते हैं , साथ ही अपने उच्चाधिकारियों से अक्सर अपमानित और घृणा का पात्र बनते हैं। वास्तु शास्त्र कहता है कि जितना संभव हो सके हमें रसोईघर या फिर उससे जुड़े अन्य स्थान पर ही भोजन करना चाहिए और फिर उस स्थान को साफ़ भी करना चाहिए। भोजन का बिखरा रहना ,ना केवल कीड़े मकोड़ों और जीव-जंतुओं को आकर्षित करता है बल्कि नकारात्मक ऊर्जा भी फैलाता है।


*वक्री से मार्गी हो रहे बुध..* *झटपट दौड़ेंगे रुके हुए व्यापार..* *जानिए आपकी राशि मे क्या होगा चमत्कार..*


बेडरूम में यह छोटा सा बदलाव बदल देगा आपकी तकदीर...


वास्तु शास्त्र आपको सलाह देता है कि अपने घर के शयन कक्ष को सबसे महत्वपूर्ण समझा जाए उसमें रखा गया बेड और आपके सोने की दिशा आपके जीवन में सफलता और असफलता को भी तय करती है जानकारों की माने तो रात को सोने के समय इस बात का खास ख्याल रखें की सुबह उठते समय आपका चेहरा उत्तर पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए क्योंकि इस दिशा में भगवान कुबेर का वास होता है और जब आप सुबह सो कर उठते हैं तो सीधे आपका मुख उसी दिशा में होना चाहिए माना जाता है कि उत्तर पूर्व दिशा से सकारात्मक ऊर्जा का पुंज प्रवाहित होता है जो सुबह उठते साथ ही आप को प्रभावित करता है।


यहां पढ़ें :- शेयर बाजार के हाल..*3 दिनों से शेयर बाजार में* *गिरावट का असर..* *सेंसेक्स 136 अंक नीचे..*


क्या आप भी सुबह उठने के बाद तुरंत ही आईने में अपना चेहरा देखते हैं


लोगों के बेडरूम में सजावटी तौर पर बेड से सटा हुआ एक ड्रेसिंग भी होता है। जहां घर की महिला या पुरुष सुबह उठते साथ ही अपने चेहरे को निहारते है लेकिन वास्तु शास्त्र सुबह उठने के तत्काल बाद आईने में अपने चेहरे को निहारने के लिए साफ मना करता है क्योंकि इससे आपकी सकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है जानकार सलाह देते हैं कि जहां तक संभव हो सके उठने से थोड़ी देर तक भगवान का दर्शन या ध्यान करें फिर कोई ऐसी चीज देखें जिससे आपके अंदर खुशी का अनुभव हो ताकि आप दिनभर तरोताजा रहे।


आज के इस लेख में फिलहाल इतना ही लेकिन आने वाले समय पर विकास की कलम आपको अपने ऐसे ही लेखों के माध्यम से जानकारी और सूचनाएं प्रदान करती रहेगी जिसका अपने जीवन में अनुसरण कर आप और भी बेहतर परिणाम पा सकेंगे....याद रहे ये घरेलू उपाय आम दिनचर्या में प्रचलित आदतों में शुमार है..इनके चमत्कारी होने दावा विकास की कलम नहीं करती...हमारा उद्देश्य सिर्फ आप तक जानकारी पहुंचाना है। पाठक गण अपने विवेक के साथ निर्णय लेवें.....


बड़ा खुलासा...*आरोग्य सेतु एप को लेकर बड़ा खुलासा* *जिसे जानकर आप भी चकरा जाएंगे..* *जरूर पढ़ें ये पूरी ख़बर*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..



ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम
चीफ एडिटर
विकास सोनी
लेखक विचारक पत्रकार