गौ रक्षा संकल्प हेतू.. गौ केबिनेट का गठन.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

गौ रक्षा संकल्प हेतू.. गौ केबिनेट का गठन..

गौ रक्षा संकल्प हेतू..
गौ केबिनेट का गठन..




संत समाज और गौ रक्षा के लिए सदैव संकल्पित मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश में पुनः परचम लहराते हुए अपनी प्राथमिकता के हिसाब से एक बार फिर से प्रदेश की गौ माताओं की रक्षा के लिए गो कैबिनेट का गठन किया है। लेकिन इस बार गौ कैबिनेट को पहले से ज्यादा प्रभावी और ताकतवर बनाया जा रहा है ।जिसमे की पांच विभाग को शामिल किया गया है,गौ कैबिनेट के गठन होने पर गौ संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी महाराज ने खुशी जताई है।


जायजात बैरन खाये जात है..*जानिए कैसे..??* *संपत्ति के विवाद में हुआ* *संस्कारों का खून* *पुत्र ने पिता को उतारा* *मौत के घाट*


गोपा अष्टमी में होगा "गौ कैबिनेट" का आगाज...


आपको बता दें कि इस बार मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पुनः गठित किए जाने वाले गौ कैबिनेट को छह विभागों के साथ एकजुट कर पहले से ज्यादा प्रभावशाली बनाया जाएगा। उपरोक्त विषय में अधिक जानकारी देते हुए गौ संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद महाराज ने कहा कि गोपाष्टमी के दिन आगर मालवा में गौ कैबिनेट की बैठक आयोजित की जा रही है। खास बात यह है कि इस कैबिनेट बैठक का आयोजन 14 सौ एकड़ में बने गौ अभ्यारण में होगा। जिसमें की 6 विभाग के मंत्री और सचिव भी शामिल होंगे।इस बैठक मे शिवराज सिंह के नेतृत्व में बने गौ शालाओं को लेकर चर्चा होगी।


बैठक को लेकर प्रदेशभर के गौ भक्तों में खुशी का माहौल


गौ संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश्वरानंद महाराज ने बताया कि इस बैठक को लेकर प्रदेश भर के गौ भक्तों मैं खासा उत्साह देखा जा रहा है। इसके अपने को लेकर प्रमुख तथ्य यह भी है की प्रदेश भर में  विभिन्न तरीके से गौ शाला चला रहे गौ भक्त इस बैठक में उपस्थित होंगे। साथ ही गौ अभ्यारण्य को लेकर आने वाली चर्चा मैं अपना विचार रख पाएंगे।

इस बैठक में कृषि,गृह,पंचायत,पशुपालन,वन विभाग और राजस्व विभाग के मंत्री और सचिव शामिल होंगे जो कि गौ भक्तों के साथ बैठकर कार्य योजना बनाएंगे।


जनता को भा रहा पुलिस का मानवीय चेहरा जरूर पढ़ें :- *ऐसा क्या हुआ ??* *जो घायल मजदूरों को कंधे पर उठाकर* *अस्पताल पहुंचा रही पुलिस..*


कमलनाथ सरकार ने की थी कोशिश.....




 गौ संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश्वरा नंद महाराज ने कमलनाथ सरकार के 15 महीनों के कार्यकाल में जो गौशालाओं के लिए काम हुए थे उसकी भी तारीफ की उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से कमलनाथ ने 15 माह के कार्यकाल में कुछ गौ शाला जरूर  बनवाई थी पर गौशालाओं को बनवाने के बाद कमलनाथ या फिर उनके किसी मंत्रि ने गौ शाला जाकर उसकी दशा नहीं देखी,उन्होंने कहा कि सिर्फ गौ शाला बनाने बस से गायों की रक्षा नहीं हो जाती है।


सिर्फ चर्चा न हो उस पर काम भी हो...


 गौ संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष स्वामी अखिलेश्वरानंद महाराज ने कहा कि गौ कैबिनेट का गठन निश्चित रूप से होना गायों की रक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा पर यह गौ कैबिनेट का गठन सिर्फ चर्चा तक ही सीमित ना रहे इस पर व्यवहारिक रूप से काम भी होना अति आवश्यक है जिससे कि गाय की न सिर्फ रक्षा हो बल्कि गाय सड़को पर भी नही दिखेगी।


जरूर पढ़ें :- *आखिरकार खत्म हुई..* *आरटीओ सलाहकारों की हड़ताल..* *संकटमोचक बनकर आए..* *सौरभ नाटी शर्मा..*


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार

पेज