शेयर बाजार में लौटी रौनक, उछाल मार रहे Sensex और Nifty - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

शेयर बाजार में लौटी रौनक, उछाल मार रहे Sensex और Nifty

 

शेयर बाजार में लौटी रौनक, 

उछाल मार रहे Sensex और Nifty




कोरोना आपदा काल के दौरान बेहद धीमी गति से चल रहे शेयर बाजार मैं अब रौनक लौट आई है इसे त्योहारों का इफेक्ट काहे यहां अमेरिका में हुए चुनाव का परिणाम एक बात तो साफ है की अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन की जीत के बाद सोमवार को भारतीय शेयर बाजार रौनक लौट आई है शेयर बाजार अब तक के रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला। 

यहां देखिए बढ़त के आंकड़े

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 503.93 अंक ऊपर 42393.99 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 135.85 अंकों की तेजी के साथ 12399.40 पर खुला। पिछले कारोबरी दिन सकारात्मक वैश्विक संकेतों के चलते शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुआ था। सेंसेक्स 552.90 अंक ऊपर 41893.06 के स्तर पर बंद हुआ था और निफ्टी 143.25 अंक की बढ़त के साथ 12263.55 के स्तर पर बंद हुआ था। 

आज के प्रमुख शेयरों में विप्रो, इंफोसिस, एचसीएल टेक, ब्रिटानिया और श्री सीमेंट की शुरुआत तेजी पर हुई। वहीं जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, एसबीआई और एसबीआई लाइफ के शेयर लाल निशान पर खुले।


नोट-विकास की कलम अपने पाठकों से अनुरोध करती है कि आप अपने सुझाव हम तक जरूर भेजें..


ताकि आने वाले समय मे हम आपकी मदद से और भी बेहतर कार्य कर सकें। साथ ही यदि आपको लेख अच्छा लगे तो इसे ओरों तक भी पहुंचाए।


विकास की कलम

चीफ एडिटर

विकास सोनी

लेखक विचारक पत्रकार


पेज